विभूतियों का ‘शाकद्वीपीय रत्न’ से सम्मान

0
198
शाकद्वीपीय

शाकद्वीपीय मग ब्राह्मण समाज का आयोजन

बीकानेर। बीकानेर शाकद्वीपीय मग ब्राह्मण समाज की संस्थाओं ने आज अजित फाउंडेशन में दो विभूतियों देवकृष्ण कौशिक और गोविंदराम पांडे को ‘शाकद्वीपीय रत्न’ से सम्मानित किया।

समाज सेवी सूर्यप्रकाश शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में विश्व हिंदू परिषद के पूर्व अंतराष्ट्रीय महामंत्री देवकृष्ण कौशिक ने कहा कि मनुष्य जीवन खुद के लिए और परिवार के लिए ही नहीं होता है, बल्कि अपने घर के साथ समाज, शहर और देश के लिए कुछ करता है वो महान होता है।

वरिष्ठ समाजसेवी और मोहता आयुर्वेदिक रसायनशाला के पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर गोविंदराम पांडे ने कहा कि मानव जीवन का श्रेष्ठ तभी निकल कर आता है जब वो अपने अलावा सार्वजनिक जीवन के उत्तरदायित्वों का निर्वहन कर सकता हो।

अध्यक्षता करते हुए सूर्यप्रकाश शर्मा ने कहा कि दोनों ही विभूतियों ने अपने जीवन में परिवार के अलावा परपीड़ा को दूर करते हुए ना सिर्फ सामाजिक चेतना जगाई बल्कि उन परिवारो के लिए भी रहनुमा बने जिनके पास अपने परिवार का पालन करना भी मुश्किल था। अभिनंदन पत्र का वांचन साहित्यकार हरीश बी शर्मा ने किया।

इस अवसर पर शंकर सेवग, दुर्गादत्त भोजक, कन्हैयालाल सेवग, सत्यनारायण शर्मा, संतोष सेवग, मनोज सेवग, द्वारका प्रसाद शर्मा, श्रीलाल सेवग, सुंदरलाल सेवग, पुरषोत्तम सेवग, महेश भोजक, प्रहलाद शर्मा, कामिनी भोजक, सुनीता सेवग, विजया सेवग, रमेश भोजक, सुभाष शर्मा, विनोद शर्मा, मनोज भोजक, जितेंद्र भोजक, विनोद कुमार शर्मा, सत्यदेव शर्मा, नितिन वत्सस, अश्वनी शर्मा, हेमलता शर्मा, लालचंद सेवग, गौरीशंकर सेवग, पूनमचंद शर्मा, सुरेन्द्र शर्मा, गौरीदत्त पांडे सहित समाज के बहुत से लोग मौजूद रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here