अचानक लगा झटका, हुआ धमाका, देखा बहन का पैर कट गया

0
285
हादसे का शिकार हुई ट्रेन

सुबह 3.58 बजे हादसे का शिकार हुई ट्रेन, सात की मौत, 11 घायल।

नई दिल्ली। बिहार के हाजीपुर-शाहपुर पटोरी रेल खंड पर सहदेई बुजुर्ग स्टेशन के पास आज अलसुबह बड़ा रेल हादसा हो गया। यहां जोगबनी से आनंद विहार टर्मिनल आ रही सीमांचल एक्सप्रेस के 11 डिब्बे पटरी से उतर जाने के कारण 7 लोगों की मौत हो गई और 27 जने घायल हो गए हैं। वहीं जिस समय यह हादसा हुआ उस समय ट्रेन में ज्यादातर यात्री गहरी नींद में थे। तभी अचानक सुबह 3.58 बजे ट्रेन हादसे का शिकार हो गई।

सीमांचल एक्सप्रेस में सफर कर रहा एक परिवार बंगाल बॉर्डर के रायगढ़ से दिल्ली जाने के लिए ट्रेन में बैठा था। ट्रेन हादसे में सकुशल बचने के बाद परिवार की महिला सविता ने बताया ‘हम लोग सो रहे थे, तभी अचानक धमाके की आवाज आई। इसके बाद जैसे ही नींद खुली तो देखा कि सभी यात्री एक के ऊपर एक इधर-उधर गिरे पड़े हैं। मेरी बहन भी हादसे का शिकार हुई।’

सविता के अनुसार ‘हम लोग तो बच गए लेकिन हादसे में मेरी बहन के पैर कट गए हैं। उसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। हादसे के समय किसी को कुछ समझ नहीं आया कि आखिर हुआ क्या है।’

पूर्व मध्य रेलवे के जनरल मैनेजर एलसी त्रिवेदी के अनुसार हादसे में 7 लोगों की मौत हुई है। हादसे में 11 लोग घायल हुए हैं। इनमें से 4 की हालत गंभीर है।
दावा किया जा रहा है कि सभी बोगियों में फंसे यात्रियों को निकाल लिया गया है और इलाज के लिए भेजा जा रहा है। हालांकि मौके पर राहत और बचाव कार्य लगातार जारी है। वहीं हादसे की जांच सीआरएस पूर्वी मंडल लतीफ खान को सौंपी गई है।

हादसे में मरने वालों के परिजनों को रेलवे ने 5-5 लाख रुपए देने की घोषणा की है। वहीं गंभीर रूप से घायलों को रेलवे की ओर से 1-1 लाख रुपये मुआवजा दिया जाएगा। इसके अलावा अन्य मामूली रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपए मुआवजा देने की घोषणा हुई है।

अभी हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है। लेकिन सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है ट्रेन के दो डिब्बों को जोडऩे वाले कुंडों को फिट करने में लापरवाही हुई है। जिससे कि यह हादसा हुआ है। वहीं हादसे पर रेलवे ने बयान जारी कर कहा है कि प्रारंभिक तौर पर आशंका जताई जा रही है कि पटरी टूटने की वजह से रेल दुर्घटना हुई है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here