सैन्य जवानों की फायरिंग से घायल पुलिसकर्मी की हालत में सुधार

0
257
सैन्य जवानों

शनिवार रात महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में सैटेलाइट फोन ऑन होने पर तलाश में जुटी थी महाजन थाना पुलिस।

बीकानेर। महाजन थाना पुलिस पर बीती रात सैन्य जवानों ने फायर कर दिए। इस फायरिंग में महाजन पुलिस थाने का एक सिपाही जख्मी हो गया जिसे इलाज के लिए पीबीएम अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक महाजन थानाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस जवानों की एक टीम बीती रात सैटेलाइट फोन की लोकेशन खोजते खोजते महाजन फिल्ड फायरिंग रेंज इलाके के पास पहुंच गई तब अचानक आर्मी जवानों ने संदिग्ध समझते हुए उन पर फायरिंग कर दी।

इस घटना के बाद पुलिस व आर्मी के अधिकारियों में हड़कम्प मच गया और दोनों तरफ से इस घटना पर स्पष्टीकरण देने से बचने की कवायद भी की गई। न्यूजफास्ट वेब सूत्रों के अनुसार शनिवार को महाजन सैन्य इलाके में सैटेलाइट फोन ऑन होने की सूचना मिलने पर महाजन थाना पुलिस ने रामबाग इलाके में सर्च अभियान चला रही थी और लोकेशन वाली जगह से कुछ पदचिन्हों का पीछा करते हुए पुलिस दल महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में सैन्य इलाके के बेहद नजदीक पहुंच गया। बिना पूर्व सूचना दिए सैन्य इलाके में इन पुलिसकर्मियों की हरकत देख वहां गश्त पर तैनात आर्मी जवानों ने कुछ राउंड फायर कर दिए।

इस फायरिंग में से एक फायर महाजन थाने के सिपाही सुभाष को छूता हुआ आगे निकल गया। इस घटना के बाद अन्य पुलिसकर्मी घायल जवान को लेकर पीबीएम अस्पताल पहुंचे और अपने महकमे के उच्चाधिकारियों को सूचना दी।

दूसरी ओर इस घटना के बाद पुलिस व सेना के आलाधिकारी महाजन थाने पहुंचे और मामले की जानकारी ली। वहीं आईजी डॉ. बीएल मीणा के मुताबिक यह एक्सीडेंटल फायर था और घटना का विस्तृत ब्यौरा लिया जा रहा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here