अपराधियों के खिलाफ सख्त हुई पुलिस, किया जा रहा चिन्हित

0
226
बीकानेर पुलिस

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस मुख्यालय ने जारी किए निर्देश।

बीकानेर। आपराधिक प्रवृति के लोग लोकसभा चुनावों में किसी प्रकार की न्यूसेंस नहीं कर सकें, इसको लेकर पुलिस की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।  पुलिसकी इस कवायद के बाद अब वांछित अपराधी पुलिसकी नजर से बच नहीं सकेंगे। पुलिस मुख्यालय से इस बारे में प्रत्येक जिला पुलिसअधीक्षक को निर्देश दिए गए हैं।

जानकारी के मुताबिक पुलिस को थाना, वृत्त व रेंज स्तर पर दस-दस वांछित अपराधियों को चिन्हित करने के लिए निर्देश दिए गए हैं। रेंज स्तर पर चयन के बाद में राज्य पुलिसकी ओर से राज्य स्तर पर दस अपराधियों की सूची बनाकर उन्हें गिरफ्तार करने के प्रयास किए जाएंगे। हालांकि आदेशों में उन्हीं अपराधियों के नाम मांगे गए हैं, जो कि अपराध की दुनिया में फिलहाल पूरी तरह से सक्रिय हैं।

नए डीजीपी कपिल गर्ग ने हर थाना पुलिस को 17 फरवरी तक, वृत्त स्तर, जिले को 28 जनवरी तक सूचना भेजने के आदेश दिए हैं। इसके अलावा प्रत्येक रेंज को चार फरवरी तक ये सूचनाएं देनी होंगी। ऐसे अपराधियों को पकडऩे के लिए एसओजी की मदद लेने की बात कही गई बताई जा रही है।

विभागीय सूत्रों से न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के अनुसार ऐसे वांछित अपराधियों की सूची पुलिस थाने सहित पुलिस की वेबसाइट पर भी होगी। गिरफ्तार वांछित अपराधियों की सूचना रेंज महानिरीक्षक व पुलिसअधीक्षक की ओर से सीआइडी (सीबी) को भेजनी होगी। अपराधियों को पकडऩे के लिए इनाम की भी घोषणा की जाएगी।

अपराधी किसी तरह से बच नहीं सके, इसके लिए पुलिसमुख्यालय की ओर से केस ऑफिसर स्कीम में लेकर जमानत के दौरान उस पर लगे सभी प्रकरण पेश कर अर्जी खारिज करवाने के प्रयास किए जाएंगे। ये सभी कवायद लोकसभा चुनाव के साथ-साथ प्रदेश में अपराधों का ग्राफ कम करने के लिए भी की जा रही है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here