भारत जॉब क्रिएटर देश बने : डॉ. संजय धीर

0
192
भारत

बाफना अकादमी का एल्युमिनी मीट-2019

बीकानेर। हर भारतीय युवा का कर्तव्य है कि वह देश को एक मॉडल के रूप में प्रस्तुत करे, अब आवश्यकता है कि भारत की पहचान समृद्ध देश के रूप में हो। उक्त विचारों को सेठ तोलाराम बाफना अकादमी की सिल्वर जुबली के आयोजन एल्युमिनी मीट में आईआईटी दिल्ली के डॉ. संजय धीर ने व्यक्त किए।

विश्वस्तर पर भारत के युवाओं को कैसे ले जाया जाए विषय पर डॉण् धीर ने व्याख्यात देते हुए कहा कि भारत के युवाओं को जॉब क्रिएटर बनना होगा। भारत रोजगार मांगने वाला नहीं बल्कि रोजगार देने वाला देश बने। विभिन्न जातियां, धर्म, रीति-रिवाज तथा संस्कृति वाले इस देश में व्यवसाय की संभावनाएं वर्षों से हैं। इसलिए युवाओं को जागरूक होना होगा, अपने देश को ही सर्वोच्चता के शिखर पर पहुंचाने में भागीदार बनना होगा।

सिल्वर जुबली के इस एल्युमिनी मीट आयोजन में गिरनार सॉफ्ट के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर गौरव मेहता ने शाला परिवार को बधाई देते हुए कहा कि विद्यार्थी शिखर पर तभी पहुंच सकेंगे जब लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए महत्वकांक्षी होंगे। बड़ी उपलब्धि हासिल करने का लक्ष्य रहना चाहिए। इनके साथ प्रसिद्ध कॉरपोर्ट ट्रेनर सुरेश मनसारमानी, टैक्स टेक्नोलॉजी एक्सपर्ट ऋषभ सावनसुखा ने व्याख्यान दिया।

साथियों से मिलने पर खिले चेहरे

एल्युमिनी मीट में 1994 तथा अन्य बैच के 170 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। खास बात यह रही कि 1994 के 50 विद्यार्थी भी इस मीट में शामिल हुए। 1994 के पहले बैच के पहले स्टूडेंट निखिल दुग्गड़ ने एल्यूमिनी मीट को सम्बोधित करते हुए कहा कि हम विद्यार्थियों को जो शिक्षा का पाठ पढ़ाया वो न केवल रोजगार दिलाने में बल्कि हमारे सुनहरे भविष्य में हर पथ पर उपयोगी रहा।

आयोजन में खुशी और दोस्ताना नजर आ रहा था जब पुराने साथी एक.दूसरे से मिल रहे थे। इस एल्युमिनी मीट में कई मित्र तो ऐसे थे जिन्होंने स्कूल के बाद फिर से मुलाकात इस मीट में ही हुई।

अकादमी के सीइओ डॉ. पीएस वोहरा, ट्रस्टी शुभकरण बाफना, रतनलाल बाफना, हंसराज बाफना, निर्मल बाफना, निमित बाफना, निशान्त बाफना तथा मनीष बाफना मौजूद रहे।

गजल ने बांधा समां

समारोह में मशहूर गजल गायक अनिल शर्मा ने अपनी प्रस्तुति देते हुए संगीतमयी शाम का समां बांधा। गजल गायक शर्मा ने जगजीत सिंह की गाई हुई गजलों के माध्यम से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here