पैरोल से फरार हुआ हत्यारा सजायाफ्ता कैदी

0
316
सजायाफ्ता कैदी

रांगड़ी चौक में की थी हीरा व्यवसायी की हत्या

बीकानेर। रांगड़ी चौक में आठ साल पहले हीरा व्यवसायी का हत्यारा सजायफ्ता कैदी संतोष कुमार उर्फ मनोज चौपाल केन्द्रीय कारागार से पैरोल पर रिहा होकर फरार हो गया। बीछवाल थाना पुलिस ने कारागार प्रहरी की ओर से मामला दर्ज किया।

जानकारी के अनुसार हत्यारा संतोष कुमार चौपाल आजीवन कारावास का सजायफ्ता कैदी है,जो हाई कोर्ट के आदेश पर पिछले महीने बीस दिन की पैरोल पर रिहा हुआ था। उसे 12 जनवरी को यहां कारागार में पेश होना था लेकिन वह वापस नहीं आया है।

जानकारी के अनुसार वर्ष-2011 में रांगड़ी चौक स्थित हीरा व्यवसायी कमल बोथरा के मकान में उनके घरेलू नौकर संतोष कुमार उर्फ मनोज चौपाल ने अपने बिहारी साथियों के साथ मिलकर डकैती की नीयत से कमल बोथरा दंपति सहित उनके बेटे-बहु को बंधक बना लिया था और उनके साथ मारपीट के बाद वृद्ध हीरा व्यवसायी कमल बोथरा की गोली मारकर निर्ममता से हत्या कर दी थी। हीरा व्यवसायी के घर में हुई इस वारदात से उस दौरान पूरे शहर में सनसनी फैल गई थी।

वारदात को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी संतोष चौपाल उर्फ मनोज के साथ उसके बिहारी साथी विजय कुमार, पप्पू कुमार, दिलीप शाह, रविन्द्र कुमार और देवेन्द्र भी शामिल थे। जिन्हे काफी मशक्कत के बाद कोतवाली पुलिस ने पकड़ कर सलाखों के पीछे पहुंचाया था।

न्यायालय ने इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी संतोष कुमार चौपाल को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। फिलहाल पैरोल पर फरार हुए हत्यारे सजायाफ्ता कैदी की रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस उसकी तलाश में जुट गई है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here