अपनी जिम्मेदारी समझें निगम कर्मचारी : कलक्टर

0
248
कलक्टर

जिले के मुखिया दूसरे दिन भी रहे शहर के दौरे पर, गंगाशहर क्षेत्र में किया निरीक्षण।

बीकानेर। कलक्टर कुमारपाल गौतम आज दूसरे दिन शहर के दौरे पर रहे। उन्होंने गंगाशहर क्षेत्र में निरीक्षण कर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। कलक्टर ने नगर निगम कर्मचारियों को अपनी जिम्मेदारी समझने की नसीहत दी।

कलक्टर ने गंगाशहर की गलियों में भ्रमण कर आमजन से समस्याएं जानी। इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त प्रदीप गंवांडे, अतिरिक्त जिला कलक्टर सिटी शैलेन्द्र देवड़ा भी उनके साथ रहे।

कलक्टर ने कहा कि शहर की सफाई व्यवस्था में आमजन भी भागीदारी निभाएं तथा घर, दुकान आदि की सफाई से निकले कचरे को उचित स्थान पर कचरापात्र में डालें और अपनी गली शहर को साफ -सुथरा बनाए रखने में अपने दायित्व का निर्वहन करें।

कलक्टर ने गंगाशहर क्षेत्र में निरीक्षण किया तो वहां स्थित नगर निगम कार्यालय में कई सफाईकर्मी सामूहिक रूप से अलाव तापते दिखाते दिए। कलक्टर ने यहां अस्तपाल परिसर का जायजा लिया तथा वहां मौजूद गंदगी को देखकर नाराजगी जताई।

उन्होंने नगर निगम आयुक्त को प्राथमिकता से अस्पताल में सफाई कार्य करवाने के निर्देश दिए। भीनासर में निरीक्षण के दौरान मुरली मनोहर गौशाला के सामने गंदगी का अंबार लगा पाया। इस पर गंभीर नाराजगी व्यक्त की।

अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं

कलक्टर ने पास ही स्थित एक खाली भूमि पर चल रहे चारदीवारी निर्माण कार्य की जांच करने को कहा। उन्होंने एडीएम सिटी को भूमि के कागजात की जांच करने के निर्देश देते हुए कहा कि यदि अवैध निर्माण पाया जाए तो तुरंत प्रभाव से अतिक्रमण तोडऩे की कार्रवाई की जाए।

कचरा फैलाने वाले दुकानदारों को नोटिस

पुराने बस स्टेण्ड के पास गंदगी को देखकर कुमारपाल गौतम ने नाराजगी जताते हुए कहा कि दो घंटे में इस स्थान को साफ किया जाए। साथ ही यहां घूम रहे आवारा पशुओं को अन्यंत्र शिफ्ट किया जाए।

उन्होंने कहा निर्देश दिए कि बस स्टेण्ड के आस-पास सब्जी और अन्य दुकानें चलाने वाले दुकानदारों को साफ -सफाई बनाए रखने के लिए नोटिस देकर पाबंद किया जाए अन्यथा उनके विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here