प्रभु यीशु का मनाया जन्मदिन, क्रिसमस की धूम

0
263
प्रभु यीशु

बधाइयों का सिलसिला जारी रहा, बांटे गए उपहार।

बीकानेर। शहर में प्रभु यीशु के जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया । गत रात से ही क्रिसमस की बधाइयों का सिलसिला जारी रहा । बीकानेर की सेंट माक्र्स सीएनआई चर्च में क्रिसमस पर्व बड़ी धूमधाम से मनाया गया। सुनो दुनिया के लोगों सभी, ईश महिमा की शोर मची, एक तारा चमका आसमां में दिल का अरमां है वो, चाहत में प्रभुजी चले आए मिलकर आदि गीत प्रस्तुत किए।

क्रिसमस की आराधना सुबह 9 बजे से शुरू हुई। इस आराधना में ईसाई धर्मगुरु यीशु के जीवन से संबंधित प्रवचन किये गए। इस दौरान मसीह समाज से जुड़े लोग बड़ी संख्या में मौजूद रहे। आराधना के बाद सभी लोगों ने एक दूसरे को विश यू ए हैप्पी क्रिसमस एण्ड ए हैप्पी न्यू ईयर का संदेश व शुभकामनाएं दी।

सैंट माक्र्स सीएनआई चर्च में प्रभु यीशू मसीह का अवतरण दिवस धूमधाम से मनाया गया। चर्च में मसीह समाज के लोगों ने यीशू मसीह की याद में मोमबत्तियां जलाई और चर्च में प्रार्थना की।

इस अवसर पर सुबह दस बजे अराधानालय में फादर द्वारा अराधना करवाई गई। चर्च प्रांगण में छोटे बच्चों को सांता क्लॉज द्वारा उपहार वितरित किए गए। साथ ही अल्पाहार का प्रबंध किया गया, बच्चों व बड़ों में केक वितरण कर खुशी मनाई गई।

सैंट माक्र्स सीएनआई चर्च के महिला संगठन की अध्यक्ष ने बताया कि आज के दिन मसीह समाज के घरों में पकवान बनाये और एक दूसरे को खिलाकर खुशी का इजहार किया।

उन्होंने बताया कि आज से शुरू हुआ कार्यक्रम नववर्ष की अराधना के पश्चात समाप्त होगा। इस बीच अराधनालय में कैम्प फायर, बच्चों की फुटबॉल व क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा और बच्चों को पुरस्कार वितरण किया जाएगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here