शरीर पर गुदवाए शहीदों के नाम और चित्र भी, देखें वीडियो..

0
386
शरीर पर

युवाओं को भारतीय सैनिकों से प्रेरणा लेने की दे रहा है सीख, उत्तर प्रदेश के हापुड़ का रहने वाला है पण्डित अभिषेक गौतम।

बीकानेर। अमूमन देखने में आता है कि युवाओं ने अपने शरीर पर अपने किसी फेवरेट खिलाड़ी, अभिनेता या लवर का टैटू बनवा रखा होता है लेकिन एक युवक ऐसा है जिसने अपने शरीर पर देश के लिए प्राण न्यौछावर करने वाले शहीदों के नाम और उनके चित्र बनवा रखे हैं।

उत्तर प्रदेश के हापुड़ में रहने वाला यह युवक पण्डित अभिषेक गौतम है जो रविवार को शहीद कैप्टन चन्द्र चौधरी के स्मारक स्थल पर फाइटर जैट के लोकापर्ण अवसर पर बीकानेर पहुंचा है। इस युवक ने अपने शरीर पर कारगिर युद्ध में शहीद हुए सेना के जवानों के 559 नाम गुदवा रखे हैं।

इतना ही नहीं इस देशभक्त ने अपने शरीर पर शहीद भगत सिंह, चन्द्रशेखर आजाद, सुभाषचन्द्र बोस, महाराजा शिवाजी, गुरु गोविन्दसिंह, झांसी की रानी लक्ष्मीबाई, महात्मा गांधी, दिल्ली में स्थित शहीद स्मारक के भी चित्र गुदवा रखे हैं।

न्यूजफास्ट वेब से बात करते हुए अभिषेक गौतम ने बताया कि कारगिल में जैसे ही कोई भारतीय सैनिक शहीद होता है, वैसे ही वे उसका नाम अपने शरीर पर गुदवा लेते हैं।

उन्होंने बताया कि लोग अपने प्यार का नाम या उसका चित्र अपने शरीर पर गुदवाते हैं वैसे ही वो अपने देश के सैनिकों से प्यार करता है, उनसे प्रेरणा लेता है। इसलिए वो अपने शरीर पर शहीदों के नाम और चित्र गुदवाता है।

युवाओं को सीख देते हुए अभिषेक कहते हैं कि भारतीय सैनिकों से सीखने को बहुत मिलता है, इसलिए युवाओं को उनसे सीख लेनी चाहिए और राष्ट्र भक्ति की अलख जगानी चाहिए।

आज शहीद कैप्टन चन्द्र चौधरी के स्मारक स्थल पर हुए कार्यक्रम में मौजूद भारतीय सेना के जवानों ने भी उसके जजबे दिल से सलाम किया और उसकी पीठ थपथपाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here