जरूरतमंद बच्चों के साथ मनाया क्रिशमस और नए साल का जश्न

0
348
जरूरतमंद बच्चों

केक काटा, नाच-गाकर किया नए वर्ष का स्वागत, मिले उपहार।

बीकानेर। नया साल हो या कोई भी उत्सव हो, आमतौर पर लोग अपने रिश्तेदारों के साथ ही उत्सव का आनंद लेते है लेकिन बीकानेर के कुछ लोगों ने आज जरूरत मंद बच्चों के साथ क्रिसमस और नए साल का जश्न मनाया और बच्चो को उपहार दिए।

शहर के चौखूंटी क्षेत्र में स्थित सरस्वती विद्या मंदिर में आज जरूरत मंद बच्चों ने केक काट कर और नाच गाकर नए वर्ष के आगमन का स्वागत किया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में आई अर्चना सावनसुखा ने कहा कि ऐसे बच्चों के साथ खुशियां बांट कर उन्हें अच्छा लगता है। इन बच्चों को इस प्रकार के आयोजन में जाने का मौका ज्यादा नहीं मिलता है, इसलिए वह उन्हें वो सब कुछ देना चाहती हंै, जिसके हकदार वो भी है।

इस प्रकार के जश्न आयोजित कर उसमें ऐसे वांछित बच्चों को शामिल किए जाने से बच्चे भी समाज की मुख्यधारा में बने रहते है और उनमें समाज के दूसरे लोगों के प्रति कुण्ठा भी उत्पन्न नहीं होती है।

संचालिका सुषमा बिस्सा ने कहा कि बच्चों में बदलाव और सभी उत्सवों को मनाने का अवसर देते है। ताकि बच्चे सभी उत्सवों का लुत्फ लेने के साथ उनके बारे में भी जान सके।

इस अवसर पर सभी बच्चों को पाठ्य सामग्री के साथ पेस्ट्री, मिठाई, गुब्बारों का वितरण किया। बच्चों ने इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here