श्रीडूंगरगढ विधायक के नेतृत्व मेें किसानों का प्रदर्शन

0
255
किसानों

कलक्टर कार्यालय के सामने दिया प्रदश्रन,पूर्ण कर्जमाफी के साथ स्वामिनाथन आयोग की सिफारिशें लागू करने की मांग।

बीकानेर। किसानों की पूरी कर्जमाफी और स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू करने की मांग को लेकर आज जिले भर के किसानों ने कलेक्ट्री पर प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारी किसानों का नेतृत्व श्रीडूंगरगढ़ विधायक गिरधारीलाल महिया ने किया। प्रदर्शनकारी किसानोंने अपनी मांगों का राज्यपाल और मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन एडीएम सिटी को सौंपा।

प्रदर्शनकारी किसानोंका नेतृत्व करते हुए विधायक गिरधारी महिया ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस ने किसानों के दो लाख रुपए तक का कर्ज माफ किया है, इससे किसान कर्ज मुक्त नहीं होगा, इसके लिए पूर्ण कर्ज माफ होना चाहिए।

वहीं प्रदेश में यूरिया के लिए किसानोंको खासी परेशानी झेलनी पड़ रही है, राज्य सरकार को यूरिया की पर्याप्त आपूर्ति करानी चाहिए। महिया ने कहा कि स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने के लिए किसान संगठन लंबे समय से आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन केन्द्र सरकार सुनवाई नहीं कर रही है।

उन्होंने कहा कि किसानोंकी मांगों को लेकर सरकार की अनदेखी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। महिया ने कहा कि मंूगफली की सरकारी खरीद प्रक्रिया में भामाशाह कार्ड की अनिवार्यता भी खत्म की जानी चाहिए।

प्रदर्शन करने वालों में किसान नेता जेठाराम लाखूसर, दीपाराम भादू, ओमप्रकाश गोदारा, अंजनी शर्मा सहित काफी संख्या में किसान और ग्रामीण क्षेत्र के लोग शामिल थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here