एनएसयूआई का प्रदर्शन, मैन गेट कर लगाया ताला

0
234
एनएसयूआई

महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय की परीक्षाएं मार्च में करवाने की मांग।

बीकानेर। राजकीय डूंगर महाविद्यालय में मुख्य परीक्षा को लेकर एनएसयूआई से जुड़े छात्रों ने आज कॉलेज का मुख्य द्वार बंद कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने विवि के फरवरी महीने में परीक्षाएं शुरू करवाने के निर्णय का विरोध किया।

प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे एनएसयूआई जिलाध्यक्ष रामनिवास कूकणा ने कहा कि महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय प्रशासन छात्र-छात्राओं के साथ खिलवाड़ कर रहा है। विवि प्रशासन ने विद्यार्थियों के हितों का ध्यान नहीं रखते हुए फरवरी महीने में परीक्षाएं करवाने का एलान कर रहा है। इस सत्र में दो चुनाव होने है, जिसमें विधानसभा के चुनाव व लोकसभा चुनाव है।

अभी हाल ही हुए विधानसभा चुनावों के कारण कॉलेजों के व्याख्याताओं को चुनावी ड्यूटी में लगा दिया है। जिसके कारण छात्र-छात्राओं की पढ़ाई नहीं हो पाई। लोकसभा चुनाव को देखते हुए इस बार परीक्षाएं एक फरवरी से होना तय किया गया है, लेकिन चुनावों के चलते विद्यार्थियों का कोर्स पूरा नहीं हो पाया है। ऐसे में फरवरी में परीक्षाएं होने से अधूरे कोर्स की तैयारी के साथ विद्यार्थी परीक्षा देंगे तो उन्हें नुकसान उठाना पड़ेगा।

कूकणा ने कहा कि हमारी मांग है कि विवि परीक्षाओं को एक महीने आगे बढ़ाया जाए। अगर ऐसा नहीं होता है तो मजबूरन विद्यार्थियों को आन्दोलन करना पड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here