साढ़े बीस लाख रुपए की ठगी करने वाले साइबर ठग को पहुंचाया सलाखों के पीछे

0
244

जसरासर थाना पुलिस की कार्रवाई, अलवर के खैरथल का रहने वाला है साइबर ठग

साइबर ठगों की गैंग के अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

बीकानेर। करीब 15 दिन पहले नोखा क्षेत्र के एक व्यक्ति से साढ़े बीस लाख रुपए की ठगी करने वाले साइबर ठग को जसरासर थाना पुलिस ने गिरफ्तार करके सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। पुलिस इस ठगी में शामिल अन्य साइबर ठगों का पता लगाने के लिए आरोपी से पूछताछ कर रही है।

पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने बताया कि गिरफ्तार किया गया आरोपी सहाबुद्दीन मेव पुत्र बुद्धि खान मेव अलवर जिले की खैरथल तहसील के चैडावता गांव का रहने वाला है। इस आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए विशेष टीम गठित की गई थी, जिसमें नोखा के सीओ हिमांशु शर्मा और नोखा थाना प्रभारी हंसराज लूणा के सुपरविजन में जसरासर थाना इंचार्ज एसआई संदीप कुमार, कांस्टेबल सुमित कुमार, कांस्टेबल शिवप्रकाश व कांस्टेबल कैलाश को शामिल किया गया। इस टीम ने परिवादी के साथ हुई साइबर ठगी में उपयोग लिए गए मोबाइल नंबरों की कॉल डिटेल प्राप्त कर तकनीकी रूप से विश्लेषण कर आरोपी को गिरफ्तार किया।

ये था मामला

राजाराम नाम के व्यक्ति ने 17 अगस्त को जसरासर थाना में रिपोर्ट दी थी कि उसके व्हाट्सएप नंबर पर अनजान नंबर से व्हाट्सएप कॉल आई। उसके बाद उसी नंबर से परिवादी की एडिट की हुई फोटो भेजकर अंजान शख्स की ओर से रुपए मांगे गए और रुपए नहीं भेजे जाने पर फोटो को वायरल करने की धमकी दी गई। परिवादी को धमकाकर अंजान शख्स ने उससे बीस लाख पचास हजार रुपए की ठगी कर ली।

बताया जा रहा है कि यह आरोपी अपने अन्य साथियों के साथ भोले-भाले लोगों को पेंशन आदि का लालच देकर उनके नामों से बैंक खाते खुलवाते हैं तथा उन बैंक खातों का उपयोग ठगी की रकम प्राप्त करने में करते हैं। ऐसे लोगों से अंगूठे लगवाकर उनके नाम से फर्जी सिम खरीदकर उन का उपयोग साइबर ठगी करने में करते हैं। इन साइबर ठगों की गैंग बनी हुई है, जो पूरे देश में इसी प्रकार से लोगों से साइबर ठगी करते हैं।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here