पब्लिक पार्क में एसबीआई के एटीएम खराब, लोग हो रहे परेशान

0
97

पांच दिनों से आए हुए ने एटीएम, इंस्टॉल करवाने की जहमत नहीं उठा रहे अधिकारी

वृद्धजनों को काफी देर तक लगना पड़ रहा है कतार में

बीकानेर। देश के सबसे बड़े बैंक के रूप में पहचाने जाने वाले एसबीआई की पब्लिक पार्क स्थित ब्रांच में लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। यहां लगे दो एटीएम पिछले कई दिनों से बंद पड़े हैं।

इन दिनों महीने के शुरुआती दिन चल रहे हैं। ऐसे में बहुत से लोग अपना वेतन, पेंशन के रुपए निकालने यहां आते हैं लेकिन यहां उन्हें काफी देर तक इंतजार करना पड़ता है।

अपने बैंक खाते से एसबीआई की पीपी ब्रांच स्थित एटीएम पहुंचे एक पेंशनभोगी ने उदास चेहरे से बताया कि कहने को यह बैंक बड़ा है लेकिन यहां ग्राहकों को सुविधा के नाम पर कुछ नहीं है। उनसे जब परेशानी की वजह पूछी गई तो उन्होंने बताया कि बैंक के पश्चिमी किनारे पर स्थित एटीएम बंद पड़ा है। वहां से जब उनकी पेंशन के रुपए नहीं निकले तो वे बैंक के मुख्य द्वार के पास लगे एटीएम पहुंचे। यहां पहले से ही भीड़ लगी थी। काफी देर बाद जब केबिन में वे जैसे तैसे घुस गए, दो एटीएम पर लोग थे और एक एटीएम खाली था। वे खाली एटीएम पर रुपए निकालने पहुंचे तो वह भी खराब था।

रुपए निकालने के लिए इन एटीएम पर पहुंचे अन्य लोगों ने भी बताया कि बैंक परिसर में लगे कई एटीएम में से दो एटीएम पिछले कई दिनों से खराब हैं। बड़ी ब्रांच होने की वजह से इस बैंक में भीड़ ज्यादा होती है। लेकिन यहां ग्राहकों को सुविधा नहीं मिलने की वजह से उन्हें निराश लौटना पड़ता है।


बताया जा रहा है कि एसबीआई की इस ब्रांच में चार दिनों पहले आए नए एटीएम लगा तो दिए हैं लेकिन उनके तार नहीं जोड़े गए हैं। जिसकी वजह से एटीएम पैक जैसी हालत में ही हैं।जिसकी वजह से यहां सुविधा लेने के लिए आने वाले ग्राहकों को, विशेष रूप से वृद्धजनों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here