गंदे पानी की सही निकासी नहीं होने से किशमिदेसर के बाशिंदे परेशान

0
161

समस्याओं के स्थाई समाधान के लिए कलक्टर को दिया ज्ञापन

किशमिदेसर बचाओ संघर्ष समिति का किया गया गठन

बीकानेर। किशमिदेसर में रहने वाले लोग गंदे पानी की सही निकासी नहीं होने से काफी परेशान हैं।
क्षेत्रवासियों ने गंदे पानी की निकासी के सही और स्थाई समाधान करने की मांग को लेकर आज कलक्टर को ज्ञापन दिया है। इससे पहले क्षेत्रवासियों की मीटिंग हुई, जिसमें सर्वसम्मति से किशमिदेसर बचाओ संघर्ष समिति का गठन किया गया।

समिति के मीडिया प्रभारी लालचंद मेघवाल ने बताया कि ज्ञापन के जरिए कलक्टर को अवगत करवाया गया है कि क्षेत्र में गंदे पानी की निकासी सही नहीं है। वहीं क्षेत्र में हाल ही में सिवरेज बिछाई गई है, वह भी सही नहीं बिछाई गई है। जिसकी वजह से गंदे पानी का भराव और भी ज्यादा हो गया है।
पिछले दिनों हुई बरसात में कई मकानों को क्षति पहुंची है। जिसके कारण प्रशासन द्वारा आज तक न तो कोई सर्वे किया गया है और न ही कोई मुआवजा दिया गया है।

क्षेत्र में दर्जनभर से अधिक मकानों में दरारें आ चुकी है। 5 कच्चे मकान बरसात के कारण ध्वस्त हो गये है। इस सम्बंध में मौहल्लेवासियों की ओर से कई बार प्रशासन के उच्च अधिकारियों को सूचित किया गया है परन्तु यथास्थिति वही है।
जब तक क्षेत्रवासियों की समस्याओं का निस्तारण नहीं किया जाता है तब तक मोहल्लेवासी धरने पर बैठे रहेंगे।
उन्होंने बताया कि ज्ञापन के जरिए पांच मांगें कलक्टर के सामने रखी गई हैं। जिनमें गंदे पानी की उचित निकासी की उचित व्यवस्था करना, बरसात में क्षतिग्रस्त हुए मकानों को सरकार के द्वारा मुआवजा दिलाना,
पुलिया के पास पक्के नाले का निर्माण कराना, बरसात में क्षतिग्रस्त हुई सड़क व नाली का निर्माण करवाना तथा
सीवरेज पानी की गलत ढंग से डाली गई सीवरेज को बदलवाना तथा मौहल्ले के अंदर बनी हुई शराब की दुकानों को उचित समय पर बंद करवाना है।


इससे पहले आज क्षेत्रवासियों की मीटिंग हुई, जिसमें किशमिदेसर बचाओ संघर्ष समिति का गठन किया है।
समिति के अध्यक्ष मोहनलाल जनागल, सचिव पार्षद नंदकिशोर गहलोत, मीडिया प्रभारी लालचंद मेघवाल एडवोकेट तथा सदस्य नथमल चंदल, सुभाष चंदल, घनश्याम दावां, प्रभुराम गहलोत, राकेश गहलोत, रामूराम पड़िहार, भागीरथ जनागल, घनश्याम जनागल, हरचंद जनागल, महेश गर्ग, रामलाल गर्ग मनोनीत किए गए।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here