पांचू : राठी परिवार ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र स्थित मोर्चरी के लिए दो डीप फ्रीज व ईसीजी मशीन की भेंट

0
185
Panchu: Rathi family donated two deep freezes and an ECG machine for the mortuary located at the Community Health Center

क्षेत्रवासियों की सेवा में हमेशा रहते हैं अग्रसर

बीकानेर। कोलकाता प्रवासी और पांचू गांव के मूलनिवासी समाजसेवी हरिकिशन राठी और उनके परिवार की ओर से गांव के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में स्थित मोर्चरी के लिए दो डीप फ्रीज और ईसीजी मशीन भेंट किए गए हैं।


पांचू स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी डॉ. एनके सुथार ने बताया कि एक और नई ईसीजी मशीन आ जाने से अस्पताल में सुविधा बढ़ी है। हार्ट की जांच करवाने के लिए आने वाले रोगियों को अब इंतजार नहीं करना होगा। साथ ही दो डीप फ्रीज मिल जाने से डेड बॉडी को सुरक्षित रखने आसानी हो गई है। इससे पहले डेड बॉडी के लिए बर्फ मंगवानी पड़ती थी। ग्रामीण क्षेत्र होने के कारण कई बार बर्फ नही मिलती थी, जिसके चलते काफी परेशानियों का सामना सीएचसी स्टाफ को करना पड़ता था। पांचू क्षेत्र से गुजरने वाले एक्सप्रेस हाइवे होने की वजह से दुर्घटनाओं के मामले भी बढ़ गए हैं। ऐसे में डीप फ्रीज की नितांत आवश्यकता थी, जिसे राठी परिवार ने पूरा कर दिया है। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी इसी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में राठी परिवार की ओर से मोर्चरी का निर्माण भी करवाया गया था।

समाजसेवी हरिकिशन राठी ने बताया कि समाज हित में कहीं भी कोई भी कार्य ग्रामीणों द्वारा उनको बताया जाता है तो हमेशा उनका प्रयास रहता है कि वो उस कार्य जल्द से जल्द पूरा करें। जिससे ग्रामवासियों को राहत मिल सके।
इस अवसर पर पुरुषोत्तम राठी, हरिकिशन राठी, सीएचसी प्रभारी डॉ. नंदकिशोर सुथार, पांचू सरपंच रामचंद्र सियाग, दुर्गेश गर्ग, चांदरतन राठी, जाट महासभा अध्यक्ष दानाराम मायला, मनोज सुराणा, छगनलाल सुथार, अर्जुन महाराज, राकेश जैन, लालचंद मेहरड़ा सहित कई ग्रामीणजन मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here