साइकिल चोरी के आरोप में दो युवक गिरफ्तार, 17 साइकिलें बरामद

0
293

नशे की पूर्ति के लिए दोनों आरोपी करते थे साइकिलें चोरी

जेएनवीसी थाना पुलिस की कार्रवाई

बीकानेर। जेएनवीसी थाना पुलिस ने आज साइकिलें चोरी के आरोप में दो युवकों को गिरफ्तार कर चोरी की 17 साइकिलें बरामद की। फिलहाल पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ में जुटी है।

पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी पंकज पुत्र शिवरतन तथा संदीप पुत्र जेठमल निवासी अमरपुरा बास, भीनासर के रहने वाले हैं। दोनों आरोपी नशे के आदि हैं। नशे की पूर्ति के लिए ये भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों, बाजार या अन्य स्थानों पर खड़ी साइकिलों की पहले रेकी करते और मौका मिलते ही साइकिल उठा ले जाते थे। मजदूर तबके के लोगों को 500 – 1000 रुपए में बेच देते थे।


उन्होंने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि शहर में हो रही चोरी की वारदातों को गंभीरता से लेते हुए एक टीम का गठन किया गया। चोरी की घटनाओं को ट्रेस आउट करने के लिए टीम ने गली-मोहल्लों में घूमने वाले संदिग्ध लोगों के बारे में जानकारी जुटाई गई। सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। कोचिंग संस्थानों, बाजारों व थाना क्षेत्र के प्रमुख स्थानों पर मुखबिर साइकिल के साथ खड़े किए गए। संभावित फुटेज के युवकों पर निगरानी रखते हुए पंकज व संदीप को गिरफ्तार किया गया और चोरी की गई साइकिल बरामद की गई। पूछताछ में दोनों आरोपियों ने शहर के अलग-अलग स्थानों से साइकिलें चोरी करना स्वीकार किया, दोनों आरोपियों की निशानदेही पर 16 साइकिलें और बरामद की गई। इस कार्रवाई में थाने के हेड कांस्टेबल रोहिताश की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

ये रहे टीम में शामिल


जेएनवीसी थाना के प्रभारी इंस्पेक्टर सुरेंद्र पचार, हैड कांस्टेबल रोहिताश, हैड कांस्टेबल भादरराम, कांस्टेबल रवि नायक और महिला कांस्टेबल मंजू।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here