लुभावनी योजना के साथ बेच रहा था घी, पड़ी रेड, फरार हुए दुकानदार

0
344
Ghee was being sold with a lucrative plan, raid was conducted, shopkeeper absconded

नवीन डेयरी नाम की यह दुकान की सीज, लगाया नोटिस, दुकानदार के आधार कार्ड भी निकले फर्जी

बीकानेर। खाद्य सुरक्षा टीम ने आज सुभाषपुरा स्थित नवीन डेयरी नाम की एक दुकान पर रेड करते हुए वहां से कथित शुद्ध घी, मावा, पनीर आदि खाद्य सामग्री सीज की। इस दौरान दुकानदार और उसका कर्मचारी मौके पर फरार होने में कामयाब रहे। फिलहाल खाद्य सुरक्षा टीम ने इस दुकान को सीज कर उस पर नोटिस चस्पा कर दिया। बताया जा रहा है कि यह दुकान अभी कुछ दिनों पहले ही खुली थी।


नवीन डेयरी नाम की इस दुकान पर ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए लूभावनी, लालच देने वाली योजना चलाई जा रही थी। दुकान पर लगे बैनर और दुकान में रखे पेम्फ्लेट के अनुसार ग्राहकों को 7 सौ रुपए में एक किलो देशी घी के साथ एक किलो शुद्ध घी फ्री देने की योजना चलाई जा रही थी। वहीं 8 सौ रुपए में एक किलो देशी घी के साथ एक किलो शुद्ध घी, एक किलो रसगुल्ला (पैकिंग) और आधा लीटर दूध दिया जा रहा था।

दुकान संचालक की ओर से बम्पर ऑफर का कहकर और भी बहुत से खाद्य उत्पाद बेचे जाने की योजना बताई गई थी। लेकिन सुभाषपुरा मोहल्ले के बाशिन्दें इस दुकानदार के झांसे में नहीं आए और किसी ने वहां के पार्षद प्रतिनिधि श्यामसिंह हाड़ला को इस बारे में सूचना दी।
आज सुबह करीब 11 बजे खाद्य सुरक्षा टीम के खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्रणणकुमार वर्मा, सुरेन्द्र कुमार मय पुलिस जाप्ते के मौके पर पहुंचे। खाद्य सुरक्षा टीम की कार्रवाई देख दुकानदार और उसका कर्मचारी मौके पर से भाग छूटे। खाद्य सुरक्षा टीम ने मौके पर मिले खाद्य उत्पादों के मिलावटी होने का अंदेशा हुआ। दुकान में रखे गए खाद्य उत्पादों को जब्त कर दुकान को सीज कर दिया गया।

दुकानदार का आधार कार्ड भी फर्जी होने की बात आई सामने


मौके पर मौजूद लोगों ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि दुकानदार की ओर से मकान मालिक को दिए गए आधार कार्ड की ई-मित्र से जांच कराई गई तो उन आधार नंबरों को गलत बताया गया। इसके बाद मकान मालिक ने दूसरे ई-मित्र पहुंच कर दुकानदार के आधार कार्ड की जांच करवाई तो वहां भी पहले ई-मित्र से आया जवाब ही दोहराया गया। इसका उलाहना मकानमालिक ने दुकानदार को दिया तो उसने क्षमा मांगते हुए अपने आधार कार्ड की प्रतिलिपि वापस ले ली और दूसरी आईडी देने का आश्वासन दिया।

आरोपी दुकानदार के हरियाणा के होने का संदेह

मौके पर मौजूद लोगों ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि जब इस दुकानदार से वहीं के लोगों ने पूछताछ की तब उसने बताया था कि वे हरियाणा के रहने वाले हैं और यहां उदासर की तरफ उन्होंने गाय-भैंसे रखी हुई है। उनके साथ इस कारोबार में तकरीबन कई दर्जन लोग शामिल है। वहीं खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्रवणकुमार वर्मा ने भी मीडिया से कहा है कि शहर के कई क्षेत्रों में इस प्रकार की डेयरी खोली गई है जिन पर लालच देने वाली योजनाओं के साथ दूध उत्पादों को बेचा जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here