विधानसभा की पांचों सीटों पर उपचुनाव के लिए बिछने लगी बिसात

0
266
BJP has found the formula to win the assembly by-election!

चौरासी और खींवसर विधानसभा सीट पर वहां के सांसद के भरोसे है कांग्रेस

बीकानेर। प्रदेश में पांच विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए यहां पर सियासी बिसात बिछने लगी है। इन सीटों पर चुनाव लडऩे के लिए कई बड़े नामों की चर्चा की जा रही है। इसमें से तीन सीटों पर बीजेपी को उम्मीद है कि चुनाव जीता जा सकता है। वहीं, कांग्रेस अपनी एक भी सीट खोना नहीं चाह रही है। इसलिए उन्हीं नेताओं को पार्टी फील्ड में उतारना चाह रही है जो उन क्षेत्रों में मजबूत प्रभाव रखते हैं।

राजनीतिक विश्लेषकों के अनुसार सभी पांचों सीटों पर एक-एक बड़े नेता को लगाया जाएगा। वहां जीते हुए सांसदों को अभी से कह दिया गया है। बीजेपी ने वहां के सभी जिला अध्यक्षों और विधायकों को उन सीटों पर भेजना शुरू कर दिया है। इन्हें चुनाव मैदान में उतरना है वो वहां पर काम भी कर रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि कई बड़े नामों की चर्चा चल रही है।
बताया जा रहा है कि कांग्रेस किसान और रोजगार के मुद्दे को लेकर क्षेत्र में उतरेगी। जिस पर पार्टी लगातार हमलावर है। पेपर लीक का मुद्दा भी विपक्ष अभी से उठाने लगा है। इस मुद्दे पर विपक्ष पूरी तरह से हमलावर है। इसके साथ ही उन पांच सीटों पर होने वाले उपचुनाव पर कांग्रेस अपने गठबंधन के साथियों के साथ तैयारी शुरू कर दी है। चौरासी, खींवसर दो सीटों पर कांग्रेस वहां के सांसद के भरोसे है। जो निर्णय उनका होगा वो सभी साथ रहेंगे। इसके अलावा बाकी पर सचिन पायलट पर सब कुछ निर्भर करेगा। अब उसी बात को लेकर तैयारी चल रही है।

बीजेपी में क्षेत्रीय नेताओं और सरकार


बीजेपी इन पांच सीटों पर चुनाव के लिए तैयारी में है। इस चुनाव में उस सीट के मजबूत नेता के साथ सरकार के मंत्री और विधायक साथ दिख सकते हैं। वहां पर मजबूती के साथ पार्टी और सरकार अपनी ताकत दिखाने की तैयारी में है। स्थानीय मुद्दे को लेकर पार्टी से फीडबैक भी लिया जा रहा है। जिसे लेकर मंथन भी हो रहा है। जातिगत समीकरण को भी बैठाया जा रहा है। ताकि, वहां पर कोई नाराजगी रही हो तो उसे दबाई जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here