प्रदेश में 11 सीटों पर क्यों हारी बीजेपी, आलाकमान ने मंगवाई रिपोर्ट

0
256
Why did BJP lose 11 seats in the state, the high command sought a report

अब सीएम भजनलाल शर्मा कर सकते हैं अमित शाह से मुलाकात

इसको लेकर राजनीतिक जानकार लगा रहे हैं कई कयास

बीकानेर। प्रदेश में बीजेपी पीएम मोदी की आशा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाई। लोकसभा चुनाव के रिजल्ट में बीजेपी को बड़ा नुकसान हुआ हैं। वहीं कांग्रेस ने इस चुनाव में अपनी बढ़त बनाई है। प्रदेश में भाजपा को हुए नुकसान को लेकर पार्टी चिंतित है। इसको लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से रिपोर्ट मांगी है।


राजनीतिक सूत्रों के अनुसार प्रदेश की 11 लोकसभा सीट वाइज हार के कारणों और विभिन्न आंकड़ों के साथ तैयार किया गया। इस रिपोर्ट को लेकर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा दिल्ली पहुंच गए। जहां इस रिपोर्ट को लेकर मुख्यमंत्री राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की है। भाजपाको पिछले दो लोकसभा चुनाव के मुकाबले इस बार 11 सीटों का नुकसान हुआ हैं। इसको लेकर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की ओर से हारने वाली प्रत्येक लोकसभा सीट वाइज विभिन्न आंकड़े और हार के कारणों की तैयार की गई रिपोर्ट को राष्ट्रीय अध्यक्ष के सामने पेश किया गया। इसके बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के बीच चुनाव के रिजल्ट को लेकर विचार विमर्श भी हुआ।

कयास है कि भाजपा के केंद्रीय नेता अमित शाह से भी सीएम भजनलाल शर्मा की मुलाकात हो सकती है। सूत्रों ने अनुसार रिपोर्ट को लेकर सियासी हलकों में हलचल तेज हो गई हैं। माना जा रहा है कि इस रिपोर्ट के बाद भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व राजस्थान में 11 सीटों की हार को लेकर बीजेपी के नेताओं की जिम्मेदारी तय कर सकता हैं।


इस स्थिति में अब सियासी चर्चा है कि भाजपा केंद्रीय नेतृत्व प्रदेश में संगठन में बड़े बदलाव कर सकता है। माना जा रहा है कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के पद में भी बदलाव हो सकता है। इसके अलावा भाजपा के कई नेताओं की लोकसभा चुनाव में बेरूखी नजर आई हैं, वही आपसी गुटबाजी के कारण भी बीजेपी को यह नुकसान उठाना पड़ा है। इसको लेकर संभावना जताई जा रही है कि बीजेपी के कुछ बड़े नेताओं पर भी गाज गिर सकती है। कुल मिलाकर बीजेपी संगठन में बड़ा बदलाव होने कयास तेज हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here