नशे के सौदागरों के खिलाफ बुलडोजर एक्शन, करोड़ों की काली कमाई एक झटके में मिली मिट्टी में

0
390
Bulldozer action against drug dealers, black money worth crores destroyed in one fell swoop

मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों की सम्पति भी की जा रही है सीज

बीकानेर। प्रदेश में मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की जा रही है। ऑपरेशन सीमा संकल्प के तहत जहां तस्करों की संपत्तियां सीज की जा रही है। वहीं इसके साथ ही अब उनके अवैध निर्माण पर भी एक्शन लिया जा रहा है।

लगातार दूसरे दिन पुलिस ने तस्करों के खिलाफ बुलडोजर एक्शन लिया। अवैध मादक पदार्थों की तस्करी से मोटी कमाई करने वाली तस्करों की सम्पति को फ्रीज करने और उनके सरकारी भूमि पर अतिक्रमण को ध्वस्त करने हुई कार्रवाई करने के बाद आज अवैध निर्माण पर बुलडोजर चला। यह कार्रवाई एनडीपीएस एक्ट के तहत की गई।

श्रीगंगानगर पुलिस अधीक्षक गौरव यादव के अनुसार पहले दिन आरोपी नवीन कुमार का दो मंजिला मकान और उसकी पत्नी के नाम से खरीदी गई कृषि भूमि को जब्त कर लिया गया। नवीन कुमार को 13 अगस्त, 2023 को 13,500 ट्रामाडोल, 4,900 अप्राजोलम नशीली गोलियां और 18.2 किलोग्राम अवैध पोस्त की भूसी के साथ हिरासत में लिया गया था। वह वर्तमान में इसी मामले में जेल में बंद है। पुलिस ने उसकी संपत्ति फ्रीज की है। दूसरे दिन जिला पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जवाहर नगर थाना पुलिस के जरिए तस्कर आकाश उर्फ बिल्ला पुत्र किशन निवासी छजगरिया मोहल्ला के सरकारी व्यावसायिक भूमि पर अतिक्रमण कर बनाए गए कमरे और अहाते को बुलडोजर के जरिए ध्वस्त करवा दिया गया। इस एक्शन के जरिए सरकारी भूमि को कब्जे से मुक्त कराया गया है।

तोड़ा अवैध कमरा जहां की जा रही थी नशे की सौदागरी


पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एएसपी बी आदित्य के नेतृत्व में श्रीगंगानगर में दूसरे दिन आज जवाहर नगर थाना पुलिस की ओर से सरकारी व्यवसायिक भूमि से अवैध मादक पदार्थों के तस्कर आकाश उर्फ बिल्ला के अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। उन्होंने बताया कि अभियान के अंतर्गत एसएचओ जवाहर नगर को सूचना मिली कि तस्कर आकाश उर्फ बिल्ला ने अपने घर के पड़ोस में सडक़ व सरकारी भूमि पर कब्जा कर अवैध कमरा बना रखा है। इसी कमरे से मादक पदार्थों के तस्कर की ओर से नशेडिय़ों को हेरोइन (चिट्ठा) बेचने और सेवन करने के लिए उपलब्ध कराने की अवैध गतिविधियों का संचालन किया जा रहा था, जिस पर एक्शन लिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here