जगद्गुरु शंकराचार्य आ सकते हैं आप के भी घर, बस, करना होगा ये

0
475
Jagadguru Shankaracharya can come to your house too, you just have to do this

चरण पादुका पूजन करने बुलावे पर सनातनी के घर पहुंचेंगे जगद्गुरु

12 व 13 जून को इच्छुक सनातनियों के घर होंगे चरण पादुका पूजन

बीकानेर। जगद्गुरु शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती महाराज बीकानेर प्रवास के दौरान किसी भी इच्छुक सनातनी के घर जाकर चरण पादुका पूजन कर सकते हैं। इसके लिए इच्छुक सनातनी को आयोजन से कई दिन पहले सनातन धर्म रक्षा मंच के पास अपना रजिस्ट्रेशन करवाना होगा और स्वीकृति मिलने के बाद उन्हें निर्धारित शुल्क भी देना होगा।

आयोजकों के अनुसार जगद्गुरु शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती महाराज 11 जून को बीकानेर आएंगे। 12 जून को कलश यात्रा, धर्म सभा और चरण पादुका पूजन के आयोजन होंगे। मंच के संयोजक सुरेन्द्रसिंह राजपुरोहित ने बताया कि चरण पादुका पूजन करने के लिए जगद्गुरु शंकराचार्यजी आवेदनकर्ता सनातनी के घर पहुंचेंगे। चरण पादुका पूजन करवाने के लिए इच्छुक सनातनी को सनातन धर्म रक्षा मंच के आनन्द निकेतन भवन स्थित मुख्य कार्यालय में पहुंचकर अपना रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। साथ ही उन्हें निर्धारित शुल्क भी अदा करना होगा।


आयोजन समिति के पंडित गायत्रीप्रसाद शर्मा ने बताया कि आयोजन की तैयारियां जोरों से की जा रही हैं। आयोजन से जुड़े संतोषानंद सरस्वती महाराज, वरुण शर्मा, बजरंग छींपा एडवोकेट, अशोक सुथार, राजेश कुलरिया, लक्ष्मीनारायण सहित बहुत से कार्यकर्ता गांवों में पहुंच कर लोगों को इस धार्मिक अनुष्ठान में शामिल होने का न्यौता दे रहे हैं। वहीं महिला कार्यकर्ता मंजू गोस्वामी, सरस्वती भार्गव, जयश्री भाटी, किरण शर्मा, जसोदा पंचारिया, भंवरी देवी उपाध्याय, श्रुति बागड़ी, सुमन जाजड़ा सहित बहुत सी कार्यकर्ता शहर में अलग-अलग क्षेत्रों में पहुंच कर सनातनियों से इस आयोजन में शामिल होने का निमंत्रण दे रहीं हैं।


मंच के सूरजमालसिंह नीमराणा ने बताया कि जगद्गुरु शंकराचार्यजी के आगमन को लेकर 5 जून से 11 जून तक खेतेश्वर बस्ती में श्रीमद् भागवत कथा ज्ञानयज्ञ का आयोजन भी किया जाएगा। पंडित भाई श्री कथा का वाचन करेंगे। 12 जून को धर्म सभा स्थल सहित शहर के अन्य क्षेत्रों में हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा भी करवाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here