दो केंद्रीय मंत्रियों का प्रदेश में विरोध, युवाओं को मिल सकता है मौका

0
378
Opposition to two Union Ministers in the state, youth may get a chance
photo by google

लोकसभा चुनाव में कट सकता है शेखावत और चौधरी का पत्ता

मिशन 25 के तहत भाजपा तैयार कर रही है अपना फुलप्रुफ प्लान

बीकानेर। लोकसभा चुनाव को लेकर प्रदेश भाजपा पूरी तरह तैयारी में जुटी हुई है। सियासी गलियारों में चर्चा है कि इस बार बीजेपी कुछ नए चेहरों पर बड़ा दांव खेल सकती है। केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत के बाद अब एक और केंद्रीय मंत्री के खिलाफ भी विरोध के स्वर देखने को मिल रहे हैं। यह केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी हंै। जो बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा से वर्तमान में सांसद है। लेकिन अब लोकसभा क्षेत्र में इस बार नया प्रत्याशी लाने की मांग उठाई जा रही है।


राजनीतिक सूत्रों के अनुसार भाजपा प्रदेश में मिशन 25 के तहत अपना फुल प्रुफ प्लान तैयार करने में जुटी भी है। सियासी गलियारों में इस बार बीजेपी किसी प्रकार का जोखिम नहीं लेना चाहती हैं। चर्चा है कि बीजेपी टिकटों में बदलाव कर सकती है। इधर, जैसलमेर-बाड़मेर लोकसभा क्षेत्र में भी कुछ इस तरह की मांग दिखाई देने लगी है। जहां केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी का विरोध देखने को मिला है। इसको लेकर मांग उठ रही है कि किसी नए प्रत्याशी को इस बार बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाए जाए।


बीजेपी की तरफ भागीरथ चौधरी का नाम नए उम्मीदवार को लेकर काफी चर्चा में है। भागीरथ चौधरी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़ी हुई पृष्ठभूमि से आते हैं। ऐसे में उनका नाम दमदार तरीके से चल रहा है। उन्होंने भी लोकसभा क्षेत्र से अपनी दावेदारी ठोक दी है। गौरतलब है कि केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत को लेकर जोधपुर में विरोध देखने को मिल रहा है। इसको लेकर कुछ पोस्टर भी सामने आए हैं। इन पोस्टर के माध्यम से कहा जा रहा है कि ‘पीएम मोदी चाहिए लेकिन शेखावत नहीं’। इसी तरह ‘पीएम मोदी से प्यार, शेखावत से इनकार’ जैसे पोस्टर जोधपुर में काफी चर्चा का विषय बने हुए हैं। पोस्टर को लेकर अभी असमंजस बना हुआ कि शेखावत के विरोध के पोस्टर किसकी कारस्तानी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here