जीतने की जद्दोजहद, कांग्रेस का मेगा प्लान तैयार

0
285
Struggle to win, Congress' mega plan ready

प्रदेश की प्रत्येक सीट क्षेत्र में पहुंचेंगे लोकसभा प्रभारी

प्रत्येक प्रभारी को अपने लोकसभा क्षेत्र में दो से तीन बैठक करने के निर्देश

बीकानेर। प्रदेश में जीत का परचम लहराने जद्दोजहद में कांग्रेस ने मेगा प्लान तैयार किया है। लोकसभा चुनाव में बीजेपी की हैट्रिक रोकने के लिए कांग्रेस के थिंक टैंक ने नई रणनीति तैयार की है। इस नई रणनीति के तहत कांग्रेस आने वाले लोकसभा चुनाव क्लीन स्वीप से बचने की कोशिश कर रही है।

Czar's membership campaign started, barcode will be printed on ID card


राजनीतिक सूत्रों के अनुसार प्रदेश में लोकसभा की कुल 25 सीटें हैं। जिनपर दो बार से लगातार बीजेपी जीत रही है। कांग्रेस यहां पर खाता खोलने के लिए पूरी तैयारी में है। दिल्ली में हुई बैठक में राजस्थान के 25 लोकसभा प्रभारियों ने पूरी जानकारी ली है। वहां से लौटने के बाद अब 30 जनवरी तक इन प्रभारियों को लोकसभा सभा क्षेत्र में जाना है। उन्हें अब यह तय करना है कि वहां पर कौन उम्मीदवार है जो बेहतर चुनाव लड़ सकता है। जो उस सीट पर टक्कर दे पाए। जातिगत और तमाम समीकरण को फोकस करना है।


हर प्रभारी को अपने लोकसभा क्षेत्र में दो से तीन बैठक करनी होगी। वहां पर जिले के कांग्रेस के नेता भी शामिल होंगे। उनकी सहमति से नाम तय करके प्रदेश कांग्रेस समिति को रिपोर्ट सौंपनी है। हर लोकसभा क्षेत्र में एक प्रभारी को आठ दिन का समय मिला है। प्रभारी 31 जनवरी तक अपने क्षेत्र में जाएगा। जहां पर सभी नेताओं के साथ मिलकर बैठक करेगा। वहां पर विधानसभा चुनाव को लेकर भी अनुभव शेयर किया जाएगा।

दो दिनों की बैठक में होगी समीकरणों पर चर्चा

राजनीतिक सूत्रों के मुताबिक इस काम के बाद ही कांग्रेस आगे सीटों के गठबंधन के लिए काम करेगी। इस रिपोर्ट को आधार बनाकर पार्टी आगे काम करेगी। इस बार कांग्रेस नई रणनीति के तहत चुनाव मैदान में जाना चाहती है। नए नेताओं को आगे कर पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरना चाहती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here