प्रदेश में 22 जनवरी को ड्राई डे घोषित, मीट की दुकानें भी रहेंगी बंद

0
255
January 22 declared dry day in the state, meat shops will also remain closed

भजनलाल सरकार ने लिया फैसला

कई संगठनों की ओर से की गई थी मांग

बीकानेर। भजनलाल सरकार की ओर से 22 जनवरी को पूरे राज्य में ड्राई डे घोषित किया गया है। वित्त एवं आबकारी विभाग के संयुक्त शासन सचिव जसवंत सिंह की ओर से इस संबंध में आज यानि 14 जनवरी को आदेश जारी कर दिए गए हैं। इन आदेशों में स्पष्ट किया गया है कि 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह होना है। इसे दृष्टिगत रखते हुए पूरे प्रदेश में सूखा दिवस रहेगा। अर्थात प्रदेश में शराब की दुकानें 22 जनवरी को बंद रहेंगी।


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ड्राई डे घोषित किए जाने से कुछ दिन पहले जयपुर में मीट की दुकानें बंद रखे जाने के आदेश जारी हो चुके हैं। जयपुर में दो नगर निगम हैं। पिछले सप्ताह जयपुर नगर निगम हेरिटेज की महापौर मुनेश गुर्जर ने हेरिटेज क्षेत्र की सभी मीट की दुकानें 22 जनवरी को बंद रखने के आदेश जारी किए। इसके चार-पांच दिन बाद जयपुर नगर निगम ग्रेटर की महापौर सौम्या गुर्जर ने भी ग्रेटर क्षेत्र में स्थित मीट की दुकानें बंद रखे जाने के आदेश जारी कर दिए। दोनों महापौर ने यह निर्णय श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को ध्यान में रखते हुए लिया।

कई संगठनों की ड्राई डे रखने की मांग

जयपुर में मीट की दुकानें बंद रखे जाने के आदेश के साथ ही कई सामाजिक एवं धार्मिक संगठनों ने शराब की दुकानें बंद किए जाने की मांग रखी। इस पर महापौर ने कहा कि यह निर्णय राज्य सरकार ही कर सकती है। शराब की दुकानें बंद करने के लिए नगर निगम अधिकृत नहीं है। ऐसे में विधायक गोपाल शर्मा सहित कई विधायकों और संगठनों ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से 22 जनवरी को ड्राई डे घोषित करने की मांग की। अंतत रविवार 14 जनवरी को राज्य सरकार ने 22 जनवरी को ड्राई डे रखे जाने के आदेश जारी कर दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here