वसुंधरा राजे के हाथ में पर्ची आई और टूटा सीएम का सस्पेंस

0
529
Vasundhara Raje got the slip and CM's suspense was broken

भजनलाल शर्मा होंगे सीएम, दीयाकुमारी और प्रेमचंद बैरवा होंगे डिप्टी सीएम

वासुदेव देवनानी को बनाया गया स्पीकर

बीकानेर। भाजपा ने सभी को चौंकाते हुए सीएम पद के लिए भजनलाल शर्मा के नाम पर मुहर लगा दी। जानकारी के मुताबिक सीएम पद के लिए वसुंधरा राजे ने भजनलाल शर्मा के नाम का प्रस्ताव रखा था। इस पर सभी विधायकों ने सहमति जताई। बीजेपी ने छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के बाद राजस्थान में भी उस चेहरे को आगे कर दिया है जिसकी चर्चा नहीं थी। पार्टी दफ्तर पर विधायक दल की बैठक शुरू हुई तो दिल्ली से आए पर्यवेक्षक केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडेय और चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी ने बीजेपी के कई नेताओं से अलग-अलग रूम में मुलाकात की।


सूत्रों के मुताबिक दीया कुमारी और अनीता भदेल को अलग-अलग कमरे में बैठाकर बातचीत की गई। भजनलाल शर्मा को रूम में ले जाकर राजनाथ सिंह ने बात की। वहीं सरोज पांडेय और विनोद तावड़े ने प्रेमचंद बैरवा से रूम में बात की। सूत्रों के अनुसार बैठक के दौरान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का राजनाथ सिंह के पास कॉल आया। फोन को कुछ मिनट दोनों की बात हुई। इसके बाद एक पर्ची पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के हाथ में दी गई। इस पर्ची में राज्य के होने वाले सीएम का नाम था। वसुंधरा राजे ने मीडिया के सामने आकर भजनलाल शर्मा के नाम का ऐलान कर दिया। इसके साथ ही राज्य में दो डिप्टी सीएम के नाम का भी ऐलान किया गया। दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा को डिप्टी सीएम बनाया गया है। वहीं वासुदेव देवनानी प्रदेश के स्पीकर होंगे। इसके साथ ही सीएम को लेकर चला आ रहा सस्पेंस खत्म हो गया।


इसके पहले केंद्रीय पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह मंगलवार दोपहर को जयपुर पहुंचे। राजनाथ सिंह के साथ सह पर्यवेक्षक विनोद तावड़े और सरोज पांडेय भी जयपुर आए। प्रदेश में बीजेपी के चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी भी चार्टर्ड विमान से उनके साथ पहुंचे। जयपुर एयरपोर्ट पर बीजेपी के प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सीपी जोशी और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने उनका स्वागत किया।

बीजेपी ने निर्दलीय विधायकों को बुलाया, होटल में ठहराया


इसके पहले मंगलवार की सुबह ही विधायक किरोड़ीलाल मीणा, वासुदेव देवनानी सहित कई बीजेपी विधायक पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पहुंच गए। पहले सीएम पद के लिए बीजेपी में गुटबाजी की खबरें सामने आई थीं। ऐसे में बीजेपी ने भी ‘प्लान बी’ बनाते हुए जीतने वाले 8 निर्दलीय विधायकों को जयपुर बुला लिया था। जयपुर पहुंचे निर्दलीय विधायक एक होटल में रुके रहे। इन विधायकों को बैठक में शामिल होने का न्योता नहीं था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here