अभी कायम है सीएम कौन पर सस्पेंस

0
256

बीजेपी में बैठकों का दौर जारी, कई नामों पर मंथन

अमित शाह ने मीडिया के सामने किया खुलासा

बीकानेर। विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद से ही लगातार यह सवाल पूछा जा रहा कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा? तीनों राज्यों में सीएम पद के लिए बीजेपी खेमे में कई नाम पर चल रहे हैं। कहा ये भी जा रहा कि इस बार नए चेहरों को मौका दिया जा सकता है। इन्ही कयासों के बीच संसद भवन परिसर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मीडियाकर्मियों ने सवाल पूछ लिया।


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार संसद के शीतकालीन सत्र की कार्यवाही में शामिल होने के लिए संसद पहुंचे अमित शाह ने नए सीएम पर रिएक्ट किया। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के नाम के बारे में पूछे गए सवाल का मुस्कुराते हुए जवाब दिया। उन्होंने बस इतना ही कहा कि अभी कुछ तय नहीं है। क्या इस सप्ताह में तय हो जाएगा के सवाल पर उन्होंने कहा कि कर ही देंगे, लेट क्यों करना।


छत्तीसगढ़ और राजस्थान में सरकार चेंज होने की बात करते हुए पत्रकारों ने कुछ और जानने का प्रयास किया तो शाह ने हंसते हुए कहा कि चेंज तो होते रहते हैं। इधर, एमपी, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में सीएम को लेकर बीजेपी में बैठकों का दौर जारी है। आज केंद्रीय मंत्री नरेंद्रसिंह तोमर और केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर मध्य प्रदेश को लेकर चर्चा की।


सीएम को लेकर सस्पेंस बरकरार


दोनों नेताओं के सांसद होने और केंद्र सरकार में मंत्री होने के बावजूद बीजेपी आलाकमान ने उनको मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार के तौर पर उतारा था। तोमर और पटेल दोनों ही विधानसभा का चुनाव जीत चुके हैं और ऐसे में आलाकमान को उन दोनों की भूमिका को लेकर जल्द से जल्द फैसला करना होगा। राजस्थान में भी नए मुख्यमंत्री के चयन को लेकर भाजपा आलाकमान लगातार प्रदेश के नेताओं के साथ बैठक कर रहा है।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www. newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here