डॉ.बीडी कल्ला का जनता से वादा : नहीं थमेगा विकास का पहिया

0
171
Dr BD Kalla's promise to the public: The wheel of development will not stop

कोचरों में हुई ऐतिहासिक सभा, पारीक चौक, सर्वोदय बस्ती, बंगला नगर में मिला सम्मान

बीकानेर। पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी डॉ. बीडी कल्ला ने जनता से वादा करते हुए कहा है कि बीकानेर में विकास का पहिया कभी नहीं थमेगा नहीं। यह क्रम जारी रहेगा, बस इसके लिए कांग्रेस को फिर से लाएं। डॉ.कल्ला ने शनिवार रात को कोचरों के चौक, सर्वोदय बस्ती, बंगला नगर सहित कई क्षेत्रों में नुक्कड़ सभाओं और जनसम्पर्क के दौरान बीकानेर के विकास की बात पर समर्थन मांगा।


कोचरों के चौक में बीती रात को नुक्कड़ सभा रखी गई। इसमें बड़ी संख्या में लोगों ने भागीदारी निभाई। मोहल्लेवासियों की ओर से आयोजित सभा में डॉ. कल्ला ने जहां विकास के नाम पर समर्थन मांगा, तो लोगों ने भी उनका अभिनंदन किया। डॉ. कल्ला ने कहा कि बीकानेर में बीते पांच साल में विकास के दर्जनों कार्य हुए है। इसमें सडक़, नाली, पेयजल, बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य और पर्यटन सहित लगभग क्षेत्रों में विकास कार्य कराए गए है। डॉ. कल्ला ने कहा कि बीजेपी के पास महज जुमलो के और गिनाने के लिए कुछ नहीं है। वहीं राजस्थान में गहलोत सरकार ने अपने कार्यकाल में इतनी योजना लागू की है। इसमें स्वास्थ्य बीमा योजना तो देश के लिए नजीर बन गई है। राज्य सरकार ने कर्मचारियों के लिए ओल्ड स्कीप पेंशन योजना लागू की है। इससे लाखों कर्मचारियों को लाभ मिलेगा। इसी तरह जरुरतमंदों को फ्री राशन दिया जा रहा है। सरकार अस्पताल में इलाज फ्री, दवा फ्री व जांच फ्री है। आने वाले दिनों के लिए कांग्रेस ने सात गारंटियां दी है।


डॉ.बुलाकी दास कल्ला शनिवार को पारीक चौक में हुए सम्मान समारोह में शामिल हुए। इस मौके पर उन्होंने स्वतंत्रता सैनानी स्वर्गीय मूलचंद पारीक के छायाचित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। सर्वोदय बस्ती में जनसम्पर्क के दौरान डॉ.बीडी कल्ला घर-घर पहुंचे और कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने का आग्रह किया। लोगों ने जमकर उन्हें समर्थन दिया।

कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने साधा भाजपा पर निशाना


कांग्रेस मेें आए कन्हैया कुमार ने लोगों को संबोधित करते हुए भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा की गारंटी कभी पूरी नहीं होती। अब राजस्थान में 450 रूपए में गैस सिलेंडर दे रहे है, तो क्यों न पहले इसे गुजरात या उत्तर प्रदेश से शुरू नहीं कर देते। कन्हैया कुमार ने कहा कि इस बार कांग्रेस मिजोरम, छतीसगढ़, मध्यप्रदेश के साथ राजस्थान में सरकार बना रही है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जितनी योजनाएं आमजन को दी है, उसका हर तबके को फायदा मिल रहा है। यह अपने आप में देश के लिए विकास का उदाहरण है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here