अनूठी प्रदर्शनी, भिखारी ने किया उद्घाटन

0
219

शहर की समस्याओं को चित्रों के माध्यम से जनप्रतिनिधियों और प्रशासन तक पहुंचाने का है संदेश।

बीकानेर। आपने नेताओ और अभिनेताओ को तो खूब उद्घाटन करते देखा होगा। लेकिन क्या आपने कभी किसी भिखारी को उद्घाटन करते देखा है नहीं तो आज हम आपको दिखा रहे हैं एक अनूठी प्रदर्शनी जिसका उद्घाटन एक भिखारी ने किया।

दरअसल, बीकानेर की शहीद भगत सिंह संस्थान के युवा चित्रकारों ने आज बंगलानगर में शहर की समस्याओं को लेकर किए गए कार्यक्रमों की एक प्रदर्शनी लगाई जिसका उद्घाटन उन्होंने एक भिखारी से करवाया और राजनेताओं को संदेश देने की कोशिश की।

भिखारी

चित्रकार मोना सरदार डूडी ने कहा कि विगत कई वर्षों से संस्थान से जुड़े चित्रकार और कलाकार अपनी आर्ट इस्टोलेशन और चित्रों के माध्यम से शहर की ज्वलंत समस्याओं को उठाते रहे हैं लेकिन राजनेताओं ने आज तक समस्याओं का निदान नहीं किया है। जिसके कारण शहर में सफाई, लाइट, सड़क और कई बड़ी समस्याएं वैसी ही हैं।

कलाकार राजकुमार ने कहा कि यदि राजनेताओं ने कोई काम किया है तो वो भी जनता के सामने अपने कामों की प्रदर्शनी लगाए। वहीं उन्होंने कहा नेताओ के आने पर जनता अपनी समस्याओं के प्रदर्शन करे और झूठे वादे करने वालों के पीछे नहीं भागे और काम करने वाले नेता को वोट दे।

कलाकारों की इस अनूठी प्रदर्शनी ने शहर की समस्याओं के साथ उन नेताओं को भी आइना दिखने का काम किया है जो केवल चुनावी समय में लोगों से वादे तो करते हैं लेकिन जीतने के बाद समस्याओं का समाधान नहीं करते। बंगलानगर में लगी यह प्रदर्शनी शहर में चर्चा का विषय बनी हुई है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here