अब चुनावी रण में पीएम मोदी, शाह, नड्डा और योगी मचाएंगे धमाल, बीजेपी की महारणनीति तैयार

0
376
Now PM Modi, Shah, Nadda and Yogi will create havoc in the election battle, BJP's grand strategy is ready.

दो सौ विधानसभा क्षेत्रों में जरूरत के अनुसार पहुंचेंगे भाजपा के राष्ट्रीय नेता

उठेंगे पुराने मुद्दे, केन्द्र सरकार की योजनाओं के दम जीतेंगे जनता का दिल

बीकानेर। विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए बीजेपी नेताओं की धूम शुरू होने वाली है। बीजेपी ने अलग अलग क्षेत्रों में पीएम नरेद्र मोदी, यूपी सीएम योगी, गृहमंत्री अमित शाह तथा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित पार्टी के बड़े नेता पहुंचेंगे। विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए भाजपा के राष्ट्रीय नेताओं के दौरे के तय हो गए हैं। भाजपा के कई राष्ट्रीय नेता की इस सप्ताह से राजस्थान में रहेंगे।


राजनीतिक सूत्रों के अनुसार मरूधरा के महासमर में कांग्रेस और बीजेपी ने पूरी तरह कमर कस ली है। नामांकन वापसी और दीपावली के बाद अब चुनाव प्रचार जोर पडऩे लगा है। चुनाव प्रचार के लिए बीजेपी का मेगा प्लान के तहत बीजेपी के स्टार प्रचारक यहां कमान संभालेंगे। इसके तहत पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यक्रम तय हो गए हैं। सबसे पहले 15 नवंबर को पीएम नरेंद्र मोदी की बायतु में चुनावी सभा होगी। इसके तीन दिन बाद 18 नवंबर को भरतपुर में सभा होगी। साथ ही नागौर और 20 नवंबर को पाली में पीएम की सभा प्रस्तावित है।

रोड शो में जनता से होंगे रूबरू


आम चुनावी सभाओं के अलावा बीजेपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो भी प्लान कर रही है इसके तहत 22 और 23 नवंबर को जोधपुर और जयपुर में भी पीएम मोदी का रोड शो तय किया जा रहा है। रोड शो में पीएम मोदी लोगों से सीधे रूबरू होंगे, वहीं नेताओं का मानना है के यह बीजेपी के लिए चुनावी तस्वीर बदलने वाला साबित होगा। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ 5 दिन मरूधरा के महासमर में उतरेंगे। इस दौरान 16 नवंबर को योगी आदित्यनाथ की पीपल्दा, केशोरायपाटन, केकड़ी और पुष्कर में सभा करेंगे। इसके बाद जयपुर, उदयपुर और अलवर में भी सीएम योगी के दौरे बन रहे हैं। इसी तरह से 14 नवंबर को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जयपुर पहुंच रही हैं।

इसी दिन 14 नवंबर को ही केंद्रीय मंत्री रामेश्वर सुमेरपुर में चुनावी सभा करेंगे। इसके बाद केंद्रीय मंत्री अमित शाह की 16 नवंबर को भीम, देवली, कुभंलगढ में चुनावी सभा होगी। असम सीएम हेमंत बिस्वा सरमा का भी 3 दिन का राजस्थान दौरा तय हुआ है। इस दौरान बिस्वा करीब आधा दर्जन सभाओं को संबोधित करेंगे, इसी तरह से उत्तराखंड सीएम पुष्कर धामी और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का भी 2 दिन दौरा बन रहा है। वहीं केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह का भी चार दिन का दौरा तय हुआ है।

क्षेत्र के अनुसार डिमांड


बीजेपी ने स्टार प्रचारकों के राजस्थान दौरे को लेकर प्रत्याशियों से भी उनकी डिमांड मांग रही है। जिस क्षेत्र में जिस नेता की ज्यादा डिमांड है, वहां पर चुनावी सभा के लिए नेता के दौरे तय किए जा रहे हैं। इसमें जातिगत और क्षेत्रीय समीकरण का ध्यान रखा जा रहा है। ज्यादातर प्रतयाशी पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की डिमांड रख रहे हैं। कुछ जगह पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ योगी की डिमांड ज्यादा है।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here