खुशखबरी! प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा 4 प्रतिशत डीए बोनस

0
482
Good News! State government employees will get 4 percent DA bonus

चुनाव आयोग ने फाइल की मंजूर, दिल्ली में आज लिया गया निर्णय

वर्ष, 2018 में विधानसभा चुनाव के दौरान भी कर्मचारियों के मिला था दिवाली बोनस

बीकानेर। प्रदेश में आचार संहिता के बावजूद सरकारी कर्मचारियों को दिवाली का बिग बोनांजा बोनस मिलने जा रहा है। चुनाव आयोग ने दिवाली बोनस और डीए में चार प्रतिशत की बढ़ोतरी को मंजूरी दे दी है। इसे लेकर हाल ही में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बयान भी सामने आया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि डीए में बढ़ोतरी को लेकर चुनाव आयोग को प्रस्ताव भेजा गया है।


दरअसल, राजस्थान में आचार संहिता लागू होने के चलते डीए और दिवाली बोनस पर प्रदेश सरकार फैसला नहीं कर सकती थी। लिहाजा ऐसे में इसका प्रस्ताव प्रदेश सरकार की ओर से दिल्ली में चुनाव आयोग को भेजा गया था। जिस पर आज मुहर लग गई है। इस सप्ताह की शुरुआत में मुख्य सचिव कार्यालय से इसकी फाइल भेजी गई थी। हालांकि बीच में विजयादशमी होने के चलते एक दिन फाइल अटकी रही, लेकिन बुधवार को फिर फाइल आगे बढ़ी और बुधवार को मुख्य सचिव के अध्यक्षता में हुई बैठक में इस फाइल को मंजूरी दे दी गई। जिसके बाद यह फाइल दिल्ली पहुंची। जिस पर आज अंतिम निर्णय लिया गया है।


वर्ष, 2018 के विधानसभा चुनाव के दौरान भी दिवाली बोनस का प्रस्ताव चुनाव आयोग को भेजा गया था। जिसे 3 दिन में ही मंजूरी मिल गई थी। ऐसे में सरकारी कर्मचारियों को भी उम्मीद थी कि अबकी बार भी उनके डीए के प्रस्ताव को मंजूरी मिल जाएगी।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here