मध्य प्रदेश का फार्मुला राजस्थान में भी, बीजेपी ने खेला 7 सांसदों पर दांव

0
263
Opposition increased in BJP after the first list, Shah and Nadda will talk to Vasundhara Raje

राजस्थान के योगी से लेकर जयपुर की महारानी तक चुनाव मैदान में

बीजेपी की पहली लिस्ट जारी, आज दोपहर में घोषित हुई थी चुनाव तिथि

बीकानेर। मुख्य निर्वाचन आयोग की ओर से आज पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखें घोषित करने के कुछ घंटे बाद ही भाजपा ने राजस्थान में अपने 41 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें बीजेपी ने राजस्थान के सात सांसदों को भी चुनावी मैदान में उतारा है। बीजेपी ने वसुंधरा राजे के खास नरपतसिंह राजवी का टिकट काटकर विद्याधर नगर से दिया कुमारी को मैदान में उतारा है।


भाजपा की ओर से जारी लिस्ट के अनुसार सांसद दिया कुमारी को विद्याधरनगर, राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा, बीजेपी सांसद भगीरथ चौधरी, बीजेपी सांसद बालकनाथ, बीजेपी सांसद नरेंद्र कुमार, बीजेपी सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को झोटवाड़ा से और बीजेपी सांसद देवजी पटेल की टिकट दिया है।

किसे कहां से मिला टिकट


बीजेपी ने श्रीगंगानगर से जयदीप बिहाणी को, भादरा से संजीव बेनीवाल को, डूंगरगढ़ से ताराचंद सारस्वत को, सुजानगढ़ से संतोष मेघवाल को, झुंझुनूं से बब्लू चौधरी को, मंडावा से नरेंद्र कुमार को, नवलगढ़ से विक्रमसिंह जाखल को, उदयपुरवाटी से शुभकरण चौधरी को, फतेहपुर से श्रवण चौधरी, लक्ष्मणगढ़ से सुभाष मेहरिया को, दांता रामगढ़ से गजानंद कुमावत को टिकट दिया है।

इन नेताओं को यहां से मिला मौका


इसी तरह बीजेपी ने वैर (अजा) से बहादुरसिंह कोली को, हिण्डौन (अजा) से राजकुमारी जाटव को, सपोटरा से हंसराज मीणा को, बांदीकुई से भागचंद डाकरा को, लालसोट से रामबिलास मीणा को, बामनवास से राजेंन्द्र मीणा को, सवाई माधोपुर से डॉक्टर किरोड़ीलाल मीणा को, देवली-उनियारा से विजय बैंसला को टिकट दिया है। इसके अलावा किशनगढ़ से भागीरथ चौधरी, केकड़ी से शत्रुघन गौतम को, बिलाडा से अर्जुनलाल गर्ग को, बायतू से बालाराम मूंड, सांचोर से देवजी पटेल को, खेरवाड़ा से नानालाल आहरी को, डूंगरपुर से बंसीलाल कटारा को, सागवाड़ा से शंकर डेचा को, चोरासी से सुशील कटारा को, बागीदौरा से कृष्णा कटारा को, कुशलगढ़ से भीमाभाई डामोर को, माण्डल से उदयलाल भडाणा को, सहाडा से लादूलाल पितलिया को चुनावी मैदान में उतारा है।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here