चुनाव में सोशल मीडिया का किया दुरुपयोग तो पुलिस करेगी कार्रवाई

0
268
Police will take action if social media is misused in elections

बीकानेर पुलिस ने जारी किए विशेष वोटर सहायता हेल्पलाइन नंबर

चुनाव संबंधित किसी भी सहायता के लिए डायल करें 9530414951

बीकानेर। चुनाव के दौरान या चुनाव से पहले अगर किसी ने सोशल मीडिया का दुरुपयोग किया तो पुलिस उसके खिलाफ कार्रवाई करेगी। बीकानेर निर्वाचन क्षेत्र में बल्क एसएमएस और सोशल मीडिया के अनुचित उपयोग को रोकने, निष्पक्ष व स्वतंत्र मतदान करवाने के लिए बीकानेर पुलिस ने विशेष वोटर सहायता हेल्पलाइन नंबर 9530414951 जारी किया है।


आज एडीजी क्राइम आनन्द श्रीवास्तव ने रेंज के पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर आने वाले चुनाव की तैयारियों को लेकर समीक्षा की। एडीजी क्राइम श्रीवास्तव ने मीडिया को बताया कि निष्पक्ष एवं स्वतंत्र चुनाव करवाने को लेकर पुलिस विभाग की तैयारियां पूरी हैं। रेंज से लगते पंजाब और हरियाणा बॉर्डर पर ए क्लास नाकाबंदी कर दी गई है। साथ ही वहां दोनों तरफ सीसी कैमरे लगाए जा रहे हैं। चुनाव के दिनों में बल्क एसएमएस और सोशल मीडिया का अनुचित उपयोग रोकने के लिए विशेष वोटर सहायता हेल्पलाइन नंबर 9530414951 जारी किया गया है। अगर कोई इस प्रकार के कार्य कर रहा है तो उसकी जानकारी इन हेल्पलाइन नंबरों पर दी जा सकती है। सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉम्र्स पर पुलिस की पैनी नजरें पहले ही गड़ी हुई हैं।


उन्होंने बताया कि किसी को भी चुनाव से संबंधित किसी भी प्रकार की सहायता चाहिए तो उसके लिए भारतीय निर्वाचन आयोग के वोटर हेल्पलाइन नंबर 1950 पर डायल करना चाहिए। उन्हें वहां चुनाव से संबंधित सभी प्रकार की सहायता मिल सकेगी।


बैठक में रेंज आइजी ओमप्रकाश, बीकानेर पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम सहित श्रीगंगानगर, चूरू व हनुमानगढ़ के पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दीपक शर्मा, प्यारेलाल श्योरान, सीओ सिटी हिमांशु शर्मा, सीओ सदर शालिनी बजाज, अन्य जिलों से आए सीओ व एसएचओ मौजूद रहे।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here