बीकानेर पूर्व की जनता जागरूक नहीं – कांग्रेस नेता अंकुर शुक्ला

0
200
People of East Bikaner are not aware - Congress leader Ankur Shukla

ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस बीकानेर की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन

क्षेत्र के करीब दो लाख से ज्यादा मतदाताओं की समझ पर खड़े किए सवाल

बीकानेर। प्रदेश में विधानसभा चुनाव जैसे जैसे नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे नेताओं का बड़बोलापन भी सामने आ रहा है। ऐसा ही कुछ आज ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस बीकानेर की ओर से आयोजित की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान देखने को मिला। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में अभी कुछ दिनों पहले ही कांग्रेस में शामिल हुए अंकुर शुक्ला ने बीकानेर पूर्व क्षेत्र की जनता पर जागरूक नहीं होने के आरोप लगाए।


इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा कि पिछले पंद्रह सालों से बीकानेर पूर्व की जनता को विधानसभा में प्रतिनिधित्व नहीं मिला। क्षेत्र की जनता ने एक-दो नहीं तीन बार विश्वास जताते हुए एक ही उम्मीदवार को विधानसभा में भेजा लेकिन जनता ने हर बार स्वयं को छला हुआ महसूस किया। पिछले पंद्रह सालों से बीकानेर पूर्व की जनता ने न तो अपने विधायक को क्षेत्र में देखा और न ही विधानसभा में। इनकी विधानसभा में उपस्थिति न तो अपनी सरकार के समय में रही और न ही विपक्ष में रहते हुए। बजट खर्च करना हो या क्षेत्र में जनता से संवाद हर मामले में पूरे राज्य में सबसे अंतिम स्थान पर निर्विवादित रूप से बीकानेर पूर्व विधायक का ही नाम आता है। यहां तक क्षेत्र में कई बार विधायक गुमशुदा के स्वर उठे।


कांग्रेस नेता शुक्ला के इन बयानों के मीडिया में आने के बाद से बीकानेर पूर्व क्षेत्र के लोगोंं में रोष उत्पन्न हो गया है। शहर के कई जागरूक लोगों का मानना है कि ताजे-ताजे बने नेता के इस प्रकार के बयान किसी भी तरह से उचित नहीं हैं। राजनीतिक दल से संबंध रखने का मतलब ये नहीं होता कि आप हजारों, लाखों मतदाताओं की समझ पर ही सवाल खड़े करें। उनके इस बयान से लोकतंत्र की अवधारणा ही खत्म हो जाती है।

जागरूक लोगों ने बताया कि जिस प्रकार राजनीतिक महत्वकांक्षा के चलते कोई भी कार्यकर्ता अपनी पार्टी से विधायक के टिकट की चाह रखता है, उसी प्रकार प्रत्येक मतदाता को संवैधानिक अधिकार प्राप्त है कि वह अपनी पसन्द के किसी भी प्रत्याशी को अपना मत दे। इस प्रकार के बयान आने वाले समय में कांग्रेस को और ज्यादा नुकसान पहुंचा सकते हैं। बीकानेर पूर्व क्षेत्र में कांग्रेस की स्थिति पहले से ही बहुत खराब है और अब इस प्रकार की बयानबाजी से मतदाताओं में कांग्रेस के प्रति नाराजगी बढ़ाना निश्चित है।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here