वसुंधरा राजे : दिल्ली में शक्ति प्रदर्शन की तैयारी, कई विधायकों के पहुंचने की चर्चा

0
383
Vasundhara Raje: Preparation for show of strength in Delhi, talk of arrival of many MLAs

विधानसभा चुनाव में बढ़ी है पीएम मोदी की सक्रियता

प्रदेश भाजपा के कई नेताओं में मची है खलबली

बीकानेर। प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी की सक्रियता बेहद अधिक हो गई है। ऐसे में यहां पर बीजेपी के जो प्रभाव रखने वाले नेता हैं वो ज्यादा घबराहट में है। उन्हें लगता है कि उनका सियासी कद कम हो जाएगा। वहीं पूर्व सीएम वसुन्धरा राजे पिछले तीन दिनों से दिल्ली में हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि दिल्ली में ही शक्ति प्रदर्शन की तैयारी है। इसमें कुछ विधायक भी शामिल हो सकते हैं।


प्रदेश के विधानसभा चुनाव में पीएम मोदी की सक्रियता बढ़ती देख प्रदेश में प्रभाव रखने वाले भाजपा नेताओं में खलबली मच गई है। क्योंकि, बिना उनके चुनाव हुआ और सर्वे के हिसाब से सीटें आ गईं तो वो क्या करेंगे? यहां की सियासत में उनकी उपयोगिता क्या रह जाएगी? इतना ही नहीं अब पीएम की रैली और सभाएं दो महीने तक के लिए तय हो रही हैं। ऐसे में इन नेताओं को अपनी ताकत दिखाने का कम अवसर मिल सकता है। इन्हीं बातों को लेकर अब प्रदेश बीजेपी में राजनीतिक खलबली मची हुई है। इसके साथ ही साथ चुनाव संचालन समिति को लेकर भी यहां पर अब सुगबुगाहट तेज हो गई है। दिल्ली से किसी दिन भी नाम की लिस्ट जारी हो सकती है।

वसुन्धरा राजे ने घेराव से बनाई दूरी


पिछले दिनों बीजेपी ने जब सचिवालय का घेराव किया तो उसमें पूर्व सीएम राजे नहीं दिखीं। हालांकि यह कोई पहला मौका नहीं था। इससे पहले भी कई मौके आए जहां पर वसुन्धरा राजे नहीं दिखीं। इस बात को लेकर दिल्ली में मंथन अंतिम दौर में है। इसलिए माना जा रहा है कि चुनाव को खुद पीएम ने अपने हाथ में लिया है। सचिवालय घेराव के दिन पीएम ने खुद ट्वीट भी किया था। उन्होंने सीकर में संकेत भी दे दिया था। इन तमाम बातों का यहां पर असर भी दिखने लगा है।

चुनाव संचालन समिति का एलान जल्द

राजनीतिक विश्लेषकों के अनुसार बहुत जल्द चुनाव संचालन समिति की घोषणा हो सकती है। इसलिए वसुन्धरा राजे चाहती हैं कि इस समिति में उनका दखल बढऩा चाहिए। उनके लोगों को इसमें जगह मिले। चूंकि, दिल्ली आलाकमान किसी दूसरे चेहरे को यह कमान देने के पक्ष में है। इसलिए उससे पहले ही अपनी बात कहने के लिए वसुन्धरा राजे ने ताकत दिखाने की कोशिश की है। आलाकमान भी इस पर नजर रख रहा है। चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष के लिए कोई चौंकाने वाला नाम हो सकता है।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here