पत्रकारिता के मूल्य बनाएं रखें कलमकार : केन्द्रीय कानून मंत्री

0
203
Kalamkar should maintain the values of journalism: Union Law Minister

केन्द्रीय कानून मंत्री ने पत्रकारों को दिलाई शपथ

बीकानेर प्रेस क्लब का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित

बीकानेर। बीकानेर प्रेस क्लब की नई कार्याकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह गुरुवार को रानी बाजार औद्योगिक क्षेत्र स्थित जिला उद्योग संघ सभागार में आयोजित हुआ।


कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में केन्द्रीय कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, विशिष्ठ अतिथि महापौर सुशीलाकंवर राजपुरोहित और सेवानिवृत न्यायाधीश एनडी व्यास रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ पत्रकार संतोष जैन ने की।इस अवसर पर केन्द्रीय कानून मंत्री ने बीकानेर की पत्रकारिता की परम्परा को समृद्ध बताया और कहा कि युवा पत्रकार इन आदर्शों का अनुसरण करें। उन्होंने कहा कि बीकानेर प्रेस क्लब के नए भवन के निर्माण के लिए सांसद निधि से 25 लाख रुपए स्वीकृत करने की घोषणा की तथा बीकानेर के पत्रकारों को शीघ्र ही नए संसद भवन का भ्रमण करवाए जाने की घोषणा की।


पूर्व मंत्री वीरेन्द्र बेनीवाल ने कहा कि मीडिया को लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ माना जाता है। पत्रकारों के कन्धों पर बड़ी जिम्मेदारी है, वे इसे समझते हुए अपनी कलम चलाएं। महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित ने कहा कि प्रेस क्लब की नई कार्यकारिणी, युवा पत्रकारों में पत्रकारिता के मूल्य बनाए रखने में सहयोग करेगी। सेवानिवृत न्यायाधीश और नागौर जिले के जिला उपभोक्ता मंच के पूर्णकालिक अध्यक्ष नरसिंह दास व्यास ने कहा कि देश की आजादी के संग्राम में पत्रकारों की भूमिका महत्वपूर्ण रही है। युवा पत्रकार इससे सीखें।


सहायक निदेशक जनसंपर्क हरिशंकर आचार्य ने कहा कि पत्रकार निष्पक्ष पत्रकारिता के मूल्यों को बनाए रखने के साथ सरकार की योजनाओं की जानकारी आमजन तक पहुंचाने को प्राथमिकता दें।
कार्यक्रम में बीकानेर पंचायत समिति के प्रधान लालचंद आसोपा एवं बीकानेर जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष डीपी पच्चीसिया ने भी विचार व्यक्त किए। इससे पहले कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष भवानी शंकर जोशी एवं महासचिव खुशाल सिंह मेड़तिया सहित पूरी कार्यकारिणी को शपथ दिलाई।


प्रेस क्लब के अध्यक्ष भवानी शंकर जोशी ने कहा कि वे पत्रकारों के हितों के लिए प्रयासरत रहेंगे तथा अपनी प्राथमिकताओं के बारे में बताया। इससे पहले प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष अनुराग हर्ष, जयनारायण बिस्सा, श्याम मारू सहित विभिन्न सहयोगियों का सम्मान किया गया। कार्यक्रम में बॉलीवुड गायक अली गनी ने गीतों की प्रस्तुति दी।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here