ना ओटीपी आया, ना कोई लिंक और ना ही कॉल, फिर भी खाते से निकले 72 लाख, देखें वीडियो..

0
757
Neither OTP came, nor any link nor call, yet 72 lakhs came out of the account, watch video..

साइबर रिस्पॉंस सैल ने फ्रिज कराए 53 लाख रुपए, शेष के लिए कोशिशें हैं जारी

ऊन मिल मालिक के साथ हुआ साइबर फ्रॉड

बीकानेर। एक ऊन मिल मालिक के बैंक खाते से 72 लाख रुपए साइबर ठगों ने निकाल लिए। ऊन मिल मालिक की सक्रियता से पुलिस साइबर रिस्पॉंस सैल ने त्वरित कार्रवाई को अंजाम देते हुए ठगी किए गए रुपयों में से 53 लाख रुपए फ्रिज करवा दिए। शेष राशि को भी वापिस मालिक तक पहुंचाने के लिए साइबर सैल की कोशिशें जारी है।


पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि ऊन मिल मालिक सुरेश कुमार राठी ने कल शाम को साइबर थाने में रिपोर्ट की थी। जिसमें उन्होंने कहा कि उनके अलग-अलग बैंक खातों से 72 लाख रुपए किसी साइबर ठग ने निकाल लिए हैं। उन्होंने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि उनके पास ना तो कोई ओटीपी आया और ना ही कोई लिंक आया है। ना ही उनके पास कोई मिस कॉल आई। उनके पास बैंक खातों से रुपए निकाले जाने के एसएमएस आए हैं। जिसके आधार पर उन्होंने साइबर थाने में अपनी रिपोर्ट पेश की है। एसआई देवेन्द्र सोनी के नेतृत्व में साइबर रिस्पॉंस सैल ने रिपोर्ट मिलने के साथ ही अपनी कार्रवाई शुरू कर दी और रात भर कार्रवाई करते हुए ऊन मिल मालिक के 53 लाख रुपए फ्रिज करवा दिए हैं। शेष राशि की वापसी के लिए भी साइबर रिस्पॉंस सैल लगातार कार्य करने में जुटी हुई है।


पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ठगी हुए रुपए रिकवर करने के साथ ही पुलिस ये जांच भी कर रही है कि ये साइबर ठगी करने वाले कौन लोग हैं, किसने सुरेश कुमार राठी का डेटा हैक करके उनके खाते से रुपए निकाले हैं और साइबर ठगों ने और इस तरह से कितने लोगों को अपना शिकार बनाया है। उन्होंने बताया कि साइबर ठगी के फ्रिज कराए गए 53 लाख रुपए बैंक प्रोसीजर के बाद जल्दी ही सुरेश कुमार राठी के बैंक खाते में जमा हो जाएंगे।
गौरतलब है कि साइबर क्राइम के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। साइबर ठग लोगों से रुपए ठगने के लिए नित नए तरीके अपना रहे हैं। वहीं पुलिस साइबर सैल भी साइबर ठगों के खिलाफ कार्रवाई करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here