ऑनलाइन ठगों ने साफ कर दिया था बैंक खाता, पुलिस की वजह से लौटी खुशी

0
295
Bank account was cleared by online thugs, happiness returned due to police

साइबर क्राइम रेस्पॉन्स सैल ने पीडि़त चुन्नीलाल के रिफण्ड करवाए 99 हजार रुपए

ऑनलाइन ठगी होने पर 1930 पर कॉल करने की पुलिस की है अपील

बीकानेर। जिला साइबर क्राइम रेस्पॉन्स सैल ने ऑनलाइन ठगी का शिकार हुए एक शख्स के रुपए वापिस रिफण्ड करवाए हैं। पुलिस की साइबर क्राइम रेस्पॉन्स सैल की वजह से ठगों से पीडि़त शख्स के घर खुशियां लौट आईं हैं।


पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने बताया कि 25 फरवरी को ऑनलाइन ठगी का शिकार हुए पूगल निवासी चुन्नीलाल ने सीसीआसी को कॉल कर बताया था कि उसके आईसीआईसीआई बैंक खाते से 99 हजार रुपए अज्ञात फ्रोडस्टर ने फ्रॉड कर लिए हैं। जिसक शिकायत तुरंत साइबर क्राइम रेस्पॉन्स सैल बीकानेर के हैल्पलाइन नम्बर पर दी गई। परिवादी की ओर से कहा गया कि उसने यह रुपए अपनी बेटी की शादी के लिए जमा कर रखे थे। साइबर क्राइम रेस्पॉन्स सैल ने इस शिकायत पर कार्रवाई शुरू की।

सैल प्रभारी एसआई देवेन्द्र के नेतृत्व में कांस्टेबल प्रदीप ने तकनीकी साधनों का उपयोग कर बैंक ट्रांजेक्शन्स को ट्रेस किया और उस फ्रॉड मं उपयोग अकाउंट को ब्लॉक करवाया। काफी मशक्कत के बाद फ्रोडस्टर से पीडि़त चुन्नीलाल के बैंक खाते में फ्रॉड किए गए 99 हजार रुपए वापिस रिफण्ड करवाए। चुन्नीलाल के मोबाइल पर बैंक से खाते में जमा होने का मैसेज आया तो उसने पुलिस की साइबर सैल पहुंच कर खुशी जाहिर की और जिला पुलिस का आभार व्यक्त किया।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here