चार बाल अपचारी फरार, कई घंटों की मशक्कत के बाद तीन पकड़े, एक स्वयं वापिस आया

0
235
Four child abusers absconded, caught three after many hours of effort, one came back on his own

रविवार देर शाम को हुई घटना, पहले कैमरे किए थे बंद, फिर गिलास से दीवार तोड़ कर हुए थे फरार

मामला दर्ज होने की कार्रवाई जारी

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

बीकानेर। किशोर गृह से रविवार देर शाम चार बाल अपचारी फरार हो गए। कई घंटों की मशक्कत के बाद पुलिस ने तीन बाल अपचारियों को उनके घर से पकड़ लिया गया, जबकि एक बाल अपचारी स्वयं वापिस आ गया। फिलहाल सदर थाना में घटना की रिपोर्ट दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है।


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार फरार हुए तीन आरोपियों को मुरलीधर व्यास कॉलोनी स्थित उनके घर से पकड़ा गया। जबकि देशनोक में रहने वाला बाल अपचारी पुलिस के भय से स्वयं कुछ घंटों बाद किशोर गृह पहुंच गया। सूत्रों ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि रविवार शाम सवा चार बजे बाल अपचारियों ने वहां लगे सीसी कैमरे तोड़ें, फिर स्टील के गिलास से दीवार में छेद बनाकर रात करीब नौ बजे सम्प्रेषण एवं किशोर गृह से पीछे की तरफ से फरार हो गए। बाल अपचारी फरार होने की जानकारी जब सुरक्षाकर्मियों को मिली तो उन्होंने किशोर गृह अधीक्षक को इसकी सूचना दी। साथ ही सुरक्षाकर्मियों की टीमें फरार हुए बाल अपचारियों की तलाश में जुट गईं। इससे पहले फरार हुए बाल अपचारियों के परिजनों को भी इस बारे में सूचित कर दिया गया।


बाल अपचारियों के फरार होने की सूचना मिलते ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरिशंकर, सीओ सदर शालिनि बजाज सहित कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और अपने मातहतों को फरार हुए बाल अपचारियों की तलाश के निर्देश दिए। जानकारी मिली है कि दो बाल अपचारी मुरलीधर व्यास कॉलोनी स्थित अपने घर पहुंचे थे, जहां से पुलिस ने उन्हें निरूद्ध कर लिया। वहीं नोखा का रहने वाला बाल अपचारी भी जिसके परिजन भी वर्तमान में मुरलीधर व्यास कॉलोनी स्थित अपने घर पहुंचा था, पुलिस ने उसे भी निरूद्ध कर वापिस किशोर गृह पहुंचा दिया। चौथा बाल अपचारी जैसे फरार हुआ था, वैसे ही वापिस किशोर गृह में पहुंच गया। पुलिस ने दो बाल अपचारियों को रात को दो बजे तक और शेष दो बाल अपचारियों को सुबह पांच बजे तक पकड़ कर वापिस किशोर गृह में पहुंचा दिया था।

सम्प्रेषण एवं किशोर गृह में पीछे की तरफ नहीं होते हैं सुरक्षाकर्मी

सूत्रों ने बताया कि सम्प्रेषण एवं किशोर गृह में मुख्यद्वार सहित अन्य स्थानों पर तो चौबिसों घंटें सुरक्षाकर्मी तैनात रहते हैं लेकिन पीछे की तरफ सुरक्षाकर्मियों की तैनाती नहीं होती है। इसी वजह से यहां से कई बार बाल अपचारियों के फरार होने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here