पुलिस भी नहीं कर रही सुनवाई, बेबस महिला पहुंची एसपी ऑफिस

0
347
Police is not even hearing, helpless woman reached SP office

उत्पीडऩ की शिकार महिला को नहीं मिल रहा है न्याय

पति, सास व देवर पर प्रताडऩा के हैं आरोप

बीकानेर। एक तरफ तो कांग्रेस सरकार महिला सशक्तिकरण के बड़े-बड़े दावे कर रही है, वहीं सरकार के वर्दीधारी कारिन्दें ही सरकार के दावों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। पति, सास व देवर की प्रताडऩा तथा कानून के रखवालों की पक्षपाती कार्रवाई से परेशान हुई एक महिला आज एसपी कार्यालय पहुंची, लेकिन अफसोसजनक बात यह है कि वहां भी उसकी सुनने वाला कोई नहीं था। हालांकि पीडि़त महिला ने अपनी दुख भरी दास्तां और पुलिस की पक्षपाती कार्रवाई को लिखित में एसपी कार्यालय में देकर महिला सशक्तिकरण के सरकारी दावों को आमजन के सामने उजागर करके रख दिया।


उदासर स्थित मधुबन नगर मेें रहने वाली पीडि़ता के मुताबिक उसकी शादी वर्ष, 2011 में गंगाजल नाम के शख्स के साथ हुई थी। शादी के बाद से उसे उसके पति, सास और देवर श्यामलाल की प्रताडऩा झेलनी पड़ रही है। हद तो आठ मार्च को तब हो गई जब पीडि़ता की सास, देवर व देवरानी ने मिलकर उसे उसके घर से ही निकाल दिया। पीडि़ता का जेठ और अन्य रिश्तेदार जब इस बात से खफा होकर उसकी सास, देवर व देवरानी को इस कृत्य की शिकायत करने पहुंचे तो आरोपियों ने उन्हें भी बुरा-बुरा कहा और घर से निकाल दिया। पीडि़ता जब अपनों से प्रताडि़त होकर रिश्तेदारों के साथ जेएनवीसी पुलिस स्टेशन पहुंची तो वहां भी उसे न्याय नहीं मिल सका।

पीडि़ता ने बताया कि थाने में उससे ऐसा व्यवहार किया हो जैसे उसने कोई अपराध किया हो, वह अपराधी हो। सुनवाई नहीं होने और संतोषजनक व्यवहार नहीं होने से और भी ज्यादा प्रताडि़त महिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची। जहां से उसे कहा गया कि आप जेएनवीसी थाने जाओ।
हैरानी करनेे वाली बात यह भी है कि 8 मार्च से आज दिनांक तक इस पीडि़त महिला को उसके पति, सास व देवर ने उसे घर में घुसने नहीं दिया है। महिला वहीं पड़ौस में अपने रिश्तेदार के घर आसरा लिए हुए है और अपने बीमार बेटे की तिमारदारी कर रही है। अब पीडि़ता और उसके रिश्तेदार आई जी कार्यालय जाकर फरियाद पेश करने की तैयारी में जुटे हैं।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here