जूनागढ़ किले के सामने होगी मां भारती की आरती, देखें वीडियो..

0
338
Mother Bharti's aarti will be held in front of Junagarh Fort, watch video..

देवी-देवताओं की सचेतन झांकियां भी होंगी इस बार शामिल

एमएम ग्राउंड से शुरू होगी धर्मयात्रा, तैयारियां जोरों पर

बीकानेर। नव संवत्सर प्रतिपदा (22 मार्च) पर हिन्दू जागरण मंच की ओर से धर्मयात्रा और महाआरती का आयोजन किया जाएगा। जूनागढ़ के सामने नवसंवत्सर की संध्या पर मां भारती की महाआरती की जाएगी।


हिन्दू जागरण मंच के प्रांत प्रमुख जेठानंद व्यास ने आज मीडियाकर्मियों को बताया कि प्रत्येक वर्ष तरह इस वर्ष भी भव्य धर्मयात्रा का आयोजन किया जाएगा। लोगों में यात्रा को लेकर काफी उत्साह है। यात्रा एमएम ग्राउंड से शुरू होकर नत्थूसर गेट, बारहगुवाड़, मोहता चौक, तेलीवाड़ा, कोटगेट, केईएम रोड होती हुई जूनागढ़ किले के सामने पहुंचेगी। यहां संतों के प्रवचन होंगे और मां भारती की महाआरती का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस बार धर्मयात्रा से पूर्व हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा।
मंच के प्रांत विधि प्रमुख एडवोकेट शैलेश गुप्ता ने बताया कि पुलिस की ओर से मॉडिफाइड डीजे पर रोक है, मोटरयान एक्ट की पालना पूरी तरह से की जाएगी। वाहनों में स्पीकर बजाने के लिए पुलिस प्रशासन ने सहमति दे रखी हैं।


हिन्दू जागरण मंच के संजय अरोड़ा व अन्य पदाधिकारियों ने बताया कि यात्रा के दौरान यातायात व्यवस्था सुचारू रहे, इसके बंदोबस्त किए जा रहे है। इस बार धर्मयात्रा में नवाचार करते हुए देवी-देवताओं की सचेतन झांकियों को शामिल किया जा रहा है।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here