नामांकन वापस लेने की अवधि खत्म, 19 प्रत्याशियों ने उठाए नामांकन

0
327
नामांकन

भाजपा के बागी चम्पालाल गेदर ने दोनों विधानसभा क्षेत्रों से वापस लिए नामांकन।

बीकानेर। नामांकन वापसी के बाद आज जिले भर में कई प्रत्याशियों ने अपने नामांकन वापस लिए हैं। नामांकन वापस लेने वालों में सबसे बड़ा नाम भाजपा देहात के उपाध्यक्ष चम्पालाल गेदर का है।

साथ ही जिले भर में एक दर्जन सेे ज्यादा प्रत्याशियों ने अपने पर्चे वापस लिए हैं।

गौरतलब है कि कुम्हार समाज के जैतारण विधायक और प्रदेश सरकार के मंत्री सुरेन्द्र्र गोयल को पार्टी की ओर से टिकट नहीं दिए जाने से समाज में काफी नाराजगी थी। इसी नाराजगी के चलते चम्पालाल गेदर ने भाजपा के बागी के रूप में बीकानेर पूर्व और बीकानेर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से स्वतंत्र प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किया था।

बुधवार देर शाम को चुनाव प्रचार के लिए यहांं आए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने केन्द्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल की मध्यस्थता में गेदर से समझाइश की थी। इस समझाइश के बाद गेदर ने अपने नामांकन वापस लेने की सहमति दी थी। आज दोपहर को उन्होंने पार्टी के पक्ष में दोनों विधानसभा क्षेत्रों से अपने पर्चे वापस ले लिए हैं।

जिलेे भर में 19 प्रत्याशियों ने लिए नामांकन वापस

जानकारी के मुताबिक जिले भर के सातों विधानसभा क्षेत्रों से कुल 19 जनों ने अपने नामांकन वापस लिए हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम भाजपा देहात उपाध्यक्ष चम्पालाल गेदर का है।

बीकानेर पूर्व से चम्पालाल गेदर, बालकिशन, सत्यनारायण और रुस्तम ने स्वतंत्र प्रत्याशी के रूप मेंं पर्चा भरा था। इन सभी ने अपने-अपने पर्चे वापस ले लिए हैं। बीकानेर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से चम्पालाल, मोहम्मद अली, अमरचंद और नारायणराम ने अपने नामांकन वापस ले लिए हैं।

श्रीडूंगरगढ़ विधानसभा क्षेत्र से आशीष जाड़ीवाल, महेन्द्र और मनोज कुमार सारस्वत ने अपने पर्चे वापस ले लिए हैं।

नोखा विधानसभा सीट से मनोज कुमार सोनी, टीकमचन्द, गणेशाराम, बीरबल सिंह, रामप्रताप और आसूराम सांसी ने अपने पर्चे वापस लिए हैं। वहीं कोलायत विधानसभा क्षेत्र से स्वतंत्र प्रत्याशी प्रियंका कंवर ने अपना नामांकन वापस लिया है।

लूनकरणसर विधानसभा क्षेत्र से रामप्रताप, और खाजूवाला निर्वाचन क्षेत्र में किसी ने भी अपना नामांकन वापस नहीं लिया है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here