अवैध तरीके से खेत में कर रहा था अफीम की खेती, अब सलाखों के पीछे

0
325
He was cultivating opium in the field illegally, now behind bars

पुलिस थाना बज्जू की कार्रवाई, अफीम के 510 पौधे बरामद

बीकानेर। बज्जू थाना क्षेत्र स्थित गोडू गांव के पास एक खेत में अफीम की अवैध खेती करते हुए पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी शख्स के खेत से अवैध अफीम के 510 हरे पौधे बरामद किए हैं। आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की।


बज्जू थाना प्रभारी राकेश स्वामी ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी किशनलाल विश्नोई है। आरोपी करीब 70 वर्ष का है। उन्हें इस बारे में सूचना मिली थी, जिस पर वे अपने साथ हैड कांस्टेबल श्रवणराम, कांस्टेबल बनवारीलाल व कांस्टेबल लालाराम के साथ गोडू गांव स्थित खेत पहुंचे। वहां उन्होंने आरोपी के खेत में लगे अवैध अफीम के 510 हरे पौधे बरामद किए और आरोपी को गिरफ्तार किया। बरामद किए गए अधिकतर पौधो पर सफेद रंग के फूल व हरे रंग के डोडे लगे हुए हैं। फिलहाल पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि आरोपी ये पौधे कहां से लाया था।

अवैध हथियार सहित एक गिरफ्तार
पुलिस थाना पांचू की कार्रवाई, पूछताछ शुरू

अवैध हथियारों की धरपकड़ अभियान को आगे बढ़ाते हुए आज पांचू थाना पुलिस ने सिंगल बैरल बंदूक बरामद करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचाया।

पांचू थानाप्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि गिरफ्तार किया गया शख्स जेठाराम निवासी सारुण्डा है। आरोपी के पास से एक अवैध हथियार टोपीदार सिंगल बैरल बंदूक जब्त की गई है। आरोपी जेठाराम के खिलाफ आम्र्स एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जांच हैड कांस्टेबल अशोक कुमार को सौंपी गई है।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here