विद्यार्थियों को 5 लाख रुपए की स्कॉलरशिप, आवेदन चार अप्रेल तक

0
198
Scholarship of Rs 5 lakh to students, application till April 4

7 मई को होगा स्कॉलरशिप टेस्ट, किसी भी स्कूल के विद्यार्थी टेस्ट में हो सकते हैं शामिल

Scholarship of Rs 5 lakh to students, application till April 4

बीकानेर। अर्हम इंग्लिश एकेडमी अपने 25वें स्थापना दिवस पर आयोजित अर्हम वर्ष के अंतर्गत स्कॉलरशिप टेस्ट का आयोजन करने जा रहा है। ये संस्था विद्यार्थियों को पांच लाख रुपए की स्कॉलरशिप देगी।


अर्हम इंग्लिश एकेडमी के संस्थापक सचिव सुरेंद्रकुमार डागा ने बताया कि अर्हम वर्ष की परिकल्पना में छात्रवृत्ति देने की योजना तैयार की गई है। जिसके तहत 7 मई को कक्षा 3 से कक्षा 10 के विद्यार्थियों के लिए एक जनरल टेस्ट स्कॉलरशिप के लिए लिया जाएगा। इस टेस्ट में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले को 32 इंच की एलईडी टीवी, द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले को ज्यूसर मिक्सर एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले को स्मार्टवॉच दी जाएगी। इसके अतिरिक्त 95 प्रतिशत से 100 प्रतिशत तक नंबर लाने वाले विद्यार्थी को अर्हम इंग्लिश एकेडमी अपने शिक्षण शुल्क का 40 प्रतिशत विशेष रियायत देते हुए उनको छात्रवृत्ति प्रदान करेगी। 90 से 95 प्रतिशत अंक प्राप्तकर्ता को 30 प्रतिशत तथा 85 से 90 प्रतिशत अंक प्राप्तकर्ता को 20 प्रतिशत अपने शिक्षण शुल्क में रियायत दी जाएगी। संस्था सचिव सुरेंद्रकुमार ने बताया कि 60 प्रतिशत से 80 प्रतिशत अंक लाने वाले प्रत्येक विद्यार्थी को 10 प्रतिशत छूट के साथ गिफ्ट हैंपर भी दिया जाएगा एवं उन सभी विद्यार्थियों को मेडल एवं सर्टिफिकेट प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा।

किसी भी स्कूल का विद्यार्थी बन सकता है प्रतिभागी


इस प्रतियोगिता में किसी भी विद्यालय का कोई भी विद्यार्थी अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकता है। इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 4 अप्रेल निर्धारित की गई है। रजिस्ट्रेशन के लिए विद्यार्थी को विद्यालय परिसर में जाकर ऑफलाइन फॉर्म भरना होगा। उसी समय विद्यार्थी को एडमिट कार्ड दे दिया जाएगा। 7 मई को सुबह 8.30 से 10.30 बजे तक स्कॉलरशिप टेस्ट का आयोजन किया जाएगा। इस टेस्ट के लिए एक विशेष परीक्षा आयोजन समिति बनाई गई है।


4 अप्रेल को कवि सम्मेलन
संस्था सचिव सुरेंद्र डागा ने बताया कि 4 अप्रेल,2023 को विद्यालय में कवि सम्मेलन आयोजित होगा। 5 अप्रेल को पूर्व छात्र मिलन यूनिसन-2023 का कार्यक्रम किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here