पैसे लेकर बनाया जा रहा है प्ले बॉय !, पढ़ें पूरी खबर…

0
654
Playboy is being made with money !, Read full news...

नाबालिग पीडि़त ने लगाई न्यायालय में गुहार, मामला दर्ज

सात युवक नामजद, दो तीन अन्य भी इस कारोबार में बताए जा रहे हैं शामिल

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

बीकानेर। अपराधों का नगर बन चुके बीकानेर में अब प्ले बॉय बनाने का धंधा भी किया जाने लगा है। कानून को ताक पर रख कर किए जाने वाले इस कारोबार में नाबालिगों के परिजनों को उनके बेटों को बेहतर और अच्छे वेतन की नौकरी दिलवाने का प्रलोभन देकर अपराध के कुंए में धकेला जा रहा है। ऐसा ही एक मामला अभी हाल में ही उजागर हुआ है।


दरअसल, खाजूवाला के एक गांव में रहने वाले पीडि़त व्यक्ति ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि न्यायालय में परिवाद पेश किया था। जिस पर न्यायालय ने संज्ञान लेते हुए जेएनवीसी थाना पुलिस को प्रकरण दर्ज करने के आदेश जारी हुए थे। न्यायालय के आदेश पर जेएनवीसी थाना पुलिस ने प्रकरण दर्ज करते हुए सात राहुल, आशीष, अभिषेक, सुनील, प्रमोद, राहुल पुत्र राजू व लोकेश नामक युवकों को नामजद किया और उनके दो-तीन अन्य साथियों को भी आरोपी बनाया।

पीडि़त की ओर से दी गई रिपोर्ट में कहा गया है कि उसी गांव के एक युवक राहुल ने उसे फोन करके उसके बेटे को आईटी कंपनी में अच्छे वेतन की नौकरी दिलवाने का झांसा दिया और उसके बेटे को बीकानेर में अपने पास बुला लिया। एक दिन अपने पास रखने के बाद आरोपी के और भी साथी वहां आए और सबने मिलकर जेएनवीसी में एक किराए का मकान ले लिया। इस ऑफिस में एक कमरे को ऑफिस बनाया गया और पीडि़त के नाबालिग को एक नया मोबाइल दिलवा कर वहां बैठा दिया गया। रिपोर्ट में पीडि़त की ओर से कहा गया है कि आरोपियों ने उसके नाबालिग बेटे को व्हाट्सएप और फेसबुक पर नई आईडी बना कर दी और कहा कि हम तुझे पोस्ट बना कर देंगे, तुझे उस पोस्ट को व्हाट्सएप और फेसबुक पर अपलोड करना है। उसके बेटे ने आरोपियों की ओर से दी गई पोस्ट सोशल मीडिया प्लेटफॉम पर अपलोड की तो उसके मोबाइल पर अंजान लोगों के मैसेज आते थे। इन मैसेज भेजने वालों से आरोपी सम्पर्क करते और उन्हें प्ले बॉय की नौकरी का ऑफर देते। साथ ही आरोपी मैसेज भेजने वालों को लड़कियों की फोटो भेजते थे और प्ले बॉय बनाने की एवज में उनसे रुपए की मांग करते हुए बैंक खाते में रुपए डलवाने का कहते। कुछ दिनों में ही आरोपियों का काला कारोबार उसके नाबालिग बेटे की समझ में आ गया और वह अपने पिता की मदद से बड़ी मुश्किल से आरोपियों के चंगुल से बाहर हो गया।


रिपोर्ट में कहा गया है कि उसके बेटे का काम छोड़ कर वापस अपने गांव पहुंचना आरोपियों को पसन्द नहीं आया। दो आरोपी लग्जरी कार लेकर उसके गांव पहुंचे और उसके नाबालिग बेटे को जबरन कार में डालकर ले गए। बीच रास्ते में उसके बेटे से एक मोबाइल और रिस्ट वॉच भी आरोपियों ने छीन ली और उसे मारपीट कर रास्ते में पटक गए। फिलहाल जेएनवीसी थाना पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here