संघर्ष के लिए स्वर्ण जयंती आवासीय योजना की समिति तैयार

0
707
Committee of Swarna Jayanti Residential Scheme ready for struggle

फ्लैट्स की दशा सुधारने और बिजली व पानी कनेक्शन के लिए किया जाएगा संघर्ष

सरकार और प्रशासन की बेपरवाही से आवंटी हो रहे हैं परेशान

बीकानेर। स्वर्ण जयन्ती आवासीय योजना में फ्लैट लेने वाले आवंटी सरकार और प्रशासन की लापरवाही से काफी परेशान हैं। इस योजना में फ्लैट लेने वाले आवंटियों ने अपने हकों को लेने के लिए अब संघर्ष करने की ठान ली है और इसी संघर्ष को लेकर आज एक समिति का गठन किया गया है।


आज स्वर्ण जयंती आवासीय योजना परिसर में स्थित कॉमन रूम में फ्लैट मालिकों की बैठक हुई जिसमें सर्व सम्मति से संघर्ष समिति का गठन किया गया। इस समिति का अध्यक्ष बस्तीराम डूडी को मनोनीत किया गया है। वहीं गायत्री शेखावत को उपाध्यक्ष, अशोक तर्ड को सचिव व वासुदेव दैया को कोषाध्यक्ष पद पर मनोनीत किया गया है। वहीं समिति में शशि गुप्ता, रामेश्वर सारस्वत, पूजा सुथार, भगवानसिंह मीणा, सचिन शर्मा, प्रशांत पारीक, श्रीराम सुथार, दीपक स्वामी, राजू कस्वां, सचिन, जयसिंह तानेनिया, भोमराज गोदारा, शेराराम, नरेन्द्रसिंह, मनदीप सिंह, संदीप पंवार, विनोद गुर्जर, जितेन्द्रसिंह राजावत, मेहमत समेजा, अजयकुमार कांटीवाल और तरुणसिंह राजवी को सदस्य मनोनीत किया गया है।


दीनदयाल आवासीय सोसायटी के नाम से बनी इस समिति के प्रमुख उद्देश्यों मेें आवासीय योजना के विकास के लिए निर्माणकर्ता कंपनी और प्रशासन, भामाशाहों और फ्लैट मेें रहने वाले सभी लोगों से आर्थिक और आपसी सहयोग के लिए समन्यवय स्थापित करना।


गौरतलब है कि मुख्यमंत्री आवासीय योजना के तहत जरूरतमंदों से निर्धारित रुपए जमा करवाने के बाद भी दो-ढाई वर्ष बाद उन्हें आशियाने का कब्जा दिया गया। प्रदेश में चुनाव नजदीक आता देख सरकार को जरूरतमंदों की याद आई और उन्हें आनन-फानन में ही कब्जे दे दिए। जबकि जरूरतमंदों को रुपए देने के बाद भी गुणवत्ता वाले फ्लैट नहीं दिए गए हैं। शनिवार यानि 1 अक्टूबर को बीकानेर दौरे पर आए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को इस आवासीय योजना के तहत फ्लैैट लेने वाले जागरूक नागरिकों ने एक ज्ञापन दिया था, जिसमें यहां बने सभी 1064 फ्लैट्स में बिजली-पानी कनेक्शन निशुल्क देने और लीज मनी में छूट देने की मांग की गई थी।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here