अवधि पार या चोरी का ! हजारों का माल जोड़बीड़ में, देखें वीडियो…

0
543
Term exceeded or stolen! Thousands of goods in manipulation

सैकड़ों की तादाद में फेंके गए चिप्स आदि से भरे पाउच

अपनी बला बेजुबानों पर थोप गए समाज के शत्रु

बीकानेर। गिद्धों के लिए संरक्षित जोड़बीड़ क्षेत्र इन दिनों काली करतूतों का अड्डा बन गया है। अभी हाल ही में इस क्षेत्र में हजारों रुपए के चिप्स आदि के सैकड़ों पाउच पड़े दिख जाएंगे। सूनसान क्षेत्र होने की वजह से वहां पसरी ये काली करतूत अभी किसी की नजर में नहीं आई है।


शहर से सटे हुए वीरान पड़े जोड़बीड़ क्षेत्र में अब अवांछित गतिविधियां बढऩे लगी हैं। जानकारी के मुताबिक कुछ महीने पहले इस क्षेत्र में प्रेमालाप करने पहुंचे एक प्रेमी युगल के साथ कुछ युवकों ने अभद्रता और लूट-खसोट की थी लेकिन लोकलाज के चलते मामला पुलिस तक नहीं पहुंचा था। इसके बाद अभी लंपी रोग की वजह से मृत गौवंश को खुले में फेंके जाने को लेकर भी ये क्षेत्र काफी चर्चा में रहा। अब यहां किसी ने हजारों रुपए के चिप्स आदि के सैकड़ों पाउच फेंक दिए हैं।


‘न्यूजफास्ट वेब’ को किसी जागरूक नागरिक ने यह वीडियो भेजा है। वीडियो मिलने के बाद की गई छानबीन में यह पता लगा कि दो दिनों पहले सुबह करीब छह बजे यहां एक वाहन आया और उसमें मौजूद दो युवकों ने चिप्स आदि खाद्य पदार्थ से भरे और पूरी तरह से पैक सैकड़ों पाउच यहां फेंक दिए और जल्दी से यहां निकल भागे। हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हो सका है कि ये पाउच अवधि पार हैं या सारा माल चोरी का था।


कुछ लोगों का मानना है कि जब ये क्षेत्र संरक्षित किया गया है और यहां कई तरह के पशु व पक्षी विचरण करते हैं तो ऐसे में इस प्रकार का सामान, विशेष रूप से पॉलिथिन के पाउच यहां नहीं फेंके जाने चाहिए। प्रशासन को इस कृत्य पर संज्ञान लेना चाहिए।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here