जस्सूसर गेट : हंगामा करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज

0
287

22 जने किए नामजद, 200-300 अन्य भी आरोपी, नयाशहर थाना में मामला हुआ दर्ज। राजकार्य में बाधा पहुंचाने, सार्वजनिक संपति को क्षतिग्रस्त करने, आग लगाने, यातायात बाधित करने के हैं आरोप।

बीकानेर। जस्सूसर गेट क्षेत्र में रविवार रात को हंगामा करने वालों के खिलाफ नयाशहर थाने में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने 22 जनों को नामजद करते हुए 200-300 अन्य के खिलाफ राजकार्य में बाधा का मामला दर्ज किया है।

कांग्रेस शहर अध्यक्ष यशपाल गहलोत का टिकट काट कर पैराशुटी उम्मीदवार कन्हैयालाल झंवर को कांग्रेस से बीकानेर पूर्व क्षेत्र से टिकट दिए जाने से आक्रोशित हुए समर्थकों की ओर से रविवार रात को हंगामा किया गया था। हंगामा करने वालों ने डॉ. बीडी कल्ला और रामेश्वर डूडी के खिलाफ नारेबाजी कर अपना रोष जताया था।

रविवार रात को जस्सूसरगेट क्षेत्र में बवाल मचाया गया था। कांग्रेस शहर अध्यक्ष यशपाल गहलोत को प्रत्याशी बनाए जाने के बाद प्रतिपक्ष नेता रामेश्वर डूडी ने कन्हैयालाल झंवर के पक्ष बोलते हुए चुनाव नहीं लडऩे का एलान कर दिया था।

जिस पर दिल्ली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के घर दोबारा बैठक हुई और उसमें इस विधानसभा क्षेत्र पर दोबारा से विचार-विमर्श की खबरें चल गई। जिससे यशपाल गहलोत के समर्थक भड़क गए थे।

भड़के समर्थकों ने जस्सूसर गेट क्षेत्र में हंगामा मचा दिया। यहां पर दुकानें बंद करवा दी गईं, यातायात केन्द्र की गुमटी को तोड़ दिया और आग लगा दी थी। रास्ता रोक दिया गया था। पुलिस वाहनों सहित अन्य वाहनों के शीशे तोड़े गए थे। पुलिस पर पथराव किया गया था।

हंगामे की सूचना मिलने पर यशपाल गहलोत खुद मौके पर पहुंचे और वहां हंगामा करने वालों को शांत रहने का आग्रह किया था। इसी बीच मौके पर भारी पुलिस जाप्ता और आरएसी भी पहुंच गई थी और हंगामा करने वालों को वहां से खदेड़ दिया गया था।

जानकारी के मुताबिक नयाशहर थाना पुलिस ने 22 जनों ललित गहलोत, भागी गहलोत, श्याम गहलोत, अभिषेक गहलोत, राजकुमार सांखला, प्रदीप गहलोत, टींकू भाटी, रामदेव माली, अशोक माली, अंकित माली, अमित माली, दामोदर पुरोहित, दिनेश चौहान, राहुल, अभिजीत, अभिषेक, मनोज, जुगल, महावीर गहलोत, सद्दाम पजाबगीर, पवन मेघवाल, भंवर कूंकणा को नामजद किया है और 200-300 अन्य के खिलाफ राजकार्य में बाधा पहुंचाने का मामला दर्ज किया गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here