ओवरहैड टंकी पर चढ़े छात्र, जानें क्या है मामला

0
207

डूंगर कॉलेज में मची अफरा-तफरी

एम ए तथा एमएससी प्रथम वर्ष में प्रवेश नहीं मिलने से छात्र हैं नाराज

बीकानेर। राजकीय डूंगर कॉलेज में आज एनएसयूआई संगठन से जुड़े कई छात्र ओवरहैड टंकी पर चढ़ गए और कॉलेज प्रशासन के खिलाफ अपनी नाराजगी जताई। प्रदर्शनकारी छात्र एमए प्रीवियस व एमएससी प्रीवियस में प्रवेश नहीं मिलने से नाराज बताए गए हैं।

ओवरहैड टंकी पर चढ़े छात्रों ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। छात्रों के पानी की टंकी पर चढ़ने की सूचना मिलने पर एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष सुंदर बेरड भी मौके पर पहुंचे और छात्रों से समझाइश की। जिलाध्यक्ष सुंदर बेरड़ ने बताया कि छात्रों का कहना है कि बीए फाइनल का रिजल्ट आने के बाद भी कॉलेज में एमए प्रीवियस और एमएससी फाइनल में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। ऐसे में 3 साल बाद होने वाले छात्र संघ चुनाव में छात्र चुनाव में भाग नहीं ले पा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कुछ छात्र पिछले 2 साल से चुनाव की तैयारी कर रहे थे लेकिन प्रवेश नहीं मिलने से वह मतदान से भी वंचित रह जाएंगे। ऐसे में छात्रों ने पानी की टंकी पर चढ़कर अपना विरोध दर्ज करवाते हुए चेतावनी दी है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती तब तक पानी की टंकी से नीचे नहीं उतरेंगे।

गौरतलब है कि छात्रसंघ चुनाव की तारीख घोषित हो जाने के बाद प्रदेशभर के कॉलेजों में इस प्रकार के प्रदर्शनों में काफी बढ़ोतरी देखी जा रही है। आने वाले दिनों में कई छात्र संगठन छात्र-छात्राओं की विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन करते देखे जा सकते हैं।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com by


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here