सोशल मीडिया पर आपराधिक किस्म के ग्रुपों से जुड़े लोगों पर चलेगा पुलिस का अभियान

0
288
Police campaign will run on people associated with criminal groups on social media

चिन्हित किए गए सोशल मीडिया पर ग्रुप और 25 सौ लोग

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

बीकानेर। सोशल मीडिया पर आपराधिक किस्म केे ग्रुपों पर अब पुलिस की पैनी निगाहें रहेंगी। साथ ही पुलिस सोशल मीडिया पर आपराधिक किस्म के ग्रुपों से जुड़े लोगों पर कार्रवाई करने का अभियान चलाने जा रही है।


रेंज के आइजी ओमप्रकाश ने आज मीडियाकर्मियों को बताया कि आपदा मंत्री को धमकी देकर रंगदारी मांगने के प्रकरण में दो दर्जन से ज्यादा पुलिस अधिकारियों और साइबर सैल के विशेषज्ञों की पड़ताल में सामने आया है कि नवयुवक जल्दी पैसे कमाने अथवा चर्चित होने के चक्कर में अपराध कर रहे हैं तथा अपराधियों, गैंगस्टरों के कथित भाई तथा अन्य रिश्तेदार आदि बन रहे हैं। सोशल मिडिया पर अपराधियों का महिमा मण्डन भी युवाओं को अपराध की तरफ अग्रसर कर रहा है। राजस्थान पुलिस का स्पष्ट संदेश है कि युवा एवं नागरिक दिग्भर्मित ना हो। उन्होंने बताया कि नवयुवकों को ऐसा लगता है कि विदेशी मोबाइल सिम की पहचान भारत में नहीं हो पायेगी और पहचान छुप जाएगी पर वास्तव में ऐसा नहीं है।


आपदा मंत्री धमकी प्रकरण के दौराने अनुसंधान आरोपीगण द्वारा सोशल मिडिया पर आपराधिक किस्म के ग्रुपों से जुड़े व्यक्तियों व संदिग्ध गतिविधियों में शामिल होने के संबंध में बीकानेर पुलिस द्वारा संदिग्ध ग्रुपों का अवलोकन कर संदिग्ध लोगो के नम्बरों का अवलोकन कर निगरानी व कानूनी कार्रवाई करने के संबंध में निर्देश जारी किये गये हैं जिनमें विभिन्न ग्रुपों में लगभग करीब 2500 व्यक्तियों को चिन्हित किया गया है। जिनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जावेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here